Wednesday, September 28, 2022
HomeBilaspurकिरतपुर से नेरचौक तक हो रहे फोरलेन के पुलों समेत अन्य निर्धारित...

किरतपुर से नेरचौक तक हो रहे फोरलेन के पुलों समेत अन्य निर्धारित कार्य 15 जुलाई तक पूर्ण करें – पंकज राय

इंडिया न्यूज़, Bilaspur News : किरतपुर से नेरचौक तक हो रहे फोरलेन कि निर्माण कार्य को गति देने के लिए उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय लगातार इन कार्यों का निरिक्षण व समीक्षा कर रहे हैं, ताकि निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि में पूर्ण किया जा सके। इसी संदर्भ में डीसी ने शुक्रवार को तुन्हु में 400 मीटर लम्बे बनने वाले पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद राष्ट्रीय प्राधिकरण के एमएल सोलंकी आरई तथा गावर कंस्ट्रक्शन कम्पनी के महाप्रन्बधक कर्नल वीएस चौहान से चर्चा करते हुए प्रगति कार्य की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए

Bilaspur Four Lane Work

पंकज राय ने कहा कि पुल के निर्माण कार्य को और ज्यादा गति प्रदान करें क्योंकि बेमौसमी बरसात के आने से कार्य में रूकावट आ सकती है, इसलिए बरसात से पहले ही पूर्ण करें। उन्होंने इस अवसर पर तुन्हु निर्मित की जा रही तुन्हु से झौल 550 मीटर टनल 3 पोर्टल 1 का अवलोकन भी किया और इसकी गति बढ़ाने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

डीसी ने स्थानीय निवासी सुख राम, सदाराम, जयराम के घरों को भू-स्खलन से बचाने के लिए तुरन्त सुरक्षा दीवार बनाने तथा स्थानीय प्रधान को प्रभावितों को सुरक्षित जगह पर ठहराने के आदेश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों के सम्बन्धित आधिकारियों को शीघ्र नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करेने, जिसके आधार पर प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलवाया जा सके। उन्होंने गांववासियों को व्यवस्था व सुविधा अनुसार शमशान घाट और कनैक्टिविटी देने का भरोसा दिलाया।

 

15 जुलाई तक पूर्ण करने दिशानिर्देश दिए

Bilaspur Four Lane Work

पंकज राय द्वारा मण्डी भराड़ी रोड़ पर हो रहे भूस्खलन का जायजा लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को इसे बरसात से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने 632 मीटर भराड़ी पुल तथा 375 मीटर बनने वाले भराड़ी-2 पुल का निरीक्षण कर इन कार्याें को 15 जुलाई तक पूर्ण करने दिशानिर्देश दिए। इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत सुनीता देवी, उपप्रधान दीपक ठाकुर, जिला राजस्व अधिकारी देवी सिंह, उपनिदेशक बागवानी डा. माला, खण्ड विकास अधिकारी विनय कुमार सहित सम्बन्धित विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने साइक्लोथॉन और जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी वाढेरा भी हुई कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें : रोहड़ू में साथी की हत्या कर आरोपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

ये भी पढ़े : सिद्धू मूसेवाला के क़त्ल का आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का भानजा सचिन बिश्नोई, क्यों ली सिद्धू की जान जानिए ?

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular