Monday, November 28, 2022
HomeChambaDistrict Level Cricket Mahakumbh विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का...

District Level Cricket Mahakumbh विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का किया शुभारंभ

- Advertisement -

District Level Cricket Mahakumbh विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का किया शुभारंभ

  • खिलाड़ियों को प्रतिभा दर्शाने का मिलेगा अवसर
  • प्रतिभा निखारने के लिए शिविर भी होंगे आयोजित

इंडिया न्यूज, तीसा (चम्बा) :

District Level Cricket Mahakumbh : विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ (Biggest Talent Hunt) का शुभारंभ शुक्रवार को चुराह क्रिकेट मैदान से किया।

क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन जिला क्रिकेट संघ चम्बा द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर डा. हंसराज ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर का हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट खेल के विकास को लेकर विशेष योगदान रहा है।

उन्होंने इसकी शुरूआत जिला कांगड़ा के धर्मशाला से की और उनके अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि हिमाचल राष्ट्रीय स्तरीय चेम्पियन भी बना।

विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज को संयोजक मनुज शर्मा चलो चम्बा अभियान का स्मृति चिन्ह और एचपीसीए लोगो से अंकित चम्बा थाल भेंट कर सम्मानित करते हुए।

उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। आज हिमाचल प्रदेश के युवा विभिन्न खेलों में प्रदेश का नेतृत्व कर आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ की शुरूआत एचपीसीए और क्रिकेट संघ चम्बा के माध्यम से चुराह से शुभारंभ किया जा रहा है।

इसके इलावा यहां एचपीसीए (HPCA) का क्रिकेट प्रशिक्षण केंद्र भी कार्यशील है। उन्होंने यह भी कहा कि इस क्रिकेट महाकुंभ से स्थानीय युवाओं को अपनी प्रतिभा को दर्शाने का बेहतर अवसर भी मिलेगा।

इसके साथ प्रतियोगिता के दौरान युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर पर पहले प्रतियोगिता करवाई जाएगी।

क्रिकेट महाकुंभ में भाग लेते क्रिकेट टीम के सदस्य।

उसके बाद जिला स्तर पर प्रतियोगिता होगी और उत्कृष्ट 2 टीमों का ग्रैंड फाइनल चंडीगढ़ में आयोजित होगा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

विभिन्न क्षेत्रों में खेल मैदान बनाने के साथ युवाओं को खेल सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट महाकुंभ के माध्यम से जिलेभर से बेहतर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान विधानसभा क्षेत्र चुराह में जिस तरह से विकासात्मक कार्यों को तीव्र गति प्रदान की गई है, उसी तरह आने वाले समय में विभिन्न खेलों के लिहाज से युवाओं को हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इसके तहत बेहतर अधोसंरचनाएं उपलब्ध करवाने के साथ खेल अकादमियों का खोला जाना भी प्रस्तावित है। इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज को संयोजक मनुज शर्मा ने चलो चम्बा अभियान का स्मृति चिन्ह और एचपीसीए लोगो से अंकित चम्बा थाल भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, अध्यक्ष एचपीसीए सब-सेंटर चुराह जितेंद्र ठाकुर, कोच जसवंत सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। District Level Cricket Mahakumbh

Read More : Employment Fair on 16th March रोजगार मेला 16 मार्च को राजकीय महाविद्यालय चम्बा में

Read More : Administrative Services Preliminary Examination प्रशासनिक सेवाएं प्रारंभिक परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र में संशोधन 14 मार्च तक

Read More : Question Hour हिमाचल में एनिमल ट्रेसपास एक्ट होगा और सख्त

Read More : Alleged Irregularities in IIIT Una विधानसभा में गूंजा आईआईआईटी ऊना में कथित गड़बड़ियों का मामला

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular