Sunday, November 27, 2022
HomeChambaपीएम के चंबा दौरे के दौरान 1,500 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा,...

पीएम के चंबा दौरे के दौरान 1,500 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा, ड्रोन से रखी जाएगी चंबा के चौगान पर नजर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, चंबा, (During PM’s Visit To Chamba) : पीएम के चंबा दौरे के दौरान 1,500 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इसके साथ ही उनके दौरे के दौरान ड्रोन से चंबा के चौगान पर नजर रखी जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के चंबा दौरे को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। पीएम की सुरक्षा और यातायात को लेकर विशेष प्लान तैयार किया जा रहा है।

यह प्लान सोमवार को तैयार हो जाएगा। प्लान तैयार हो जाने के बाद इसे आम जनता और मीडिया के साथ साझा किया जाएगा। आम जनता, टैक्सी और अन्य वाहनों की आवाजाही के लिए अलग प्लान तैयार किया गया है। शहर में सुरक्षा को लेकर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस शहर और आसपास के इलाकों में ड्रोन से रखेगी नजर

पुलिस ड्रोन से शहर और आसपास के इलाकों में कड़ी नजर रखेगी। यातायात और सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए चंबा में 1,500 पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। इसके लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से भी पुलिस जवानों को बुलाए जाएंगे। भरमौर चौक से लेकर मेडिकल कॉलेज तक सड़क के किनारे सभी होटलों और ढाबों सहित अन्य दुकानदारों के फोन नंबर लिए जा रहे हैं, जिससे ड्रोन के जरिये जिस दुकान के सामने कोई वाहन खड़ा नजर आए तो उसके मालिक को तुरंत फोन कर उसे हटाने के निर्देश दिए जा सकें।

होटल मालिकों को बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रखने के दिए गए है आदेश

होटल मालिकों यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड अपने पास रखे ताकि जरूरत पड़ने पर इसका आसानी से उपयोग किया जा सकें। पीएम की सुरक्षा को लेकर हेलीपैड से लेकर चौगान तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी। कोई व्यक्ति पुलिस की अनुमति के बिना शहर में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। पुलिस उप अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के चंबा दौरे को लेकर शहर में विशेष ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है। ताकि समय रहते किसी भी समस्या का समाधान किया जा सकें।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के बिलासपुर की सिनेमा कॉलोनी में दो मंजिला मकान गिरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular