Tuesday, February 7, 2023
HomeChambaसेना के प्रति सम्मान का प्रतीक है झण्डा दिवसः उपायुक्त दूनी चंद...

सेना के प्रति सम्मान का प्रतीक है झण्डा दिवसः उपायुक्त दूनी चंद राणा

- Advertisement -

सेना के प्रति सम्मान का प्रतीक है झण्डा दिवसः उपायुक्त दूनी चंद राणा

  • लोगों से उदारतापूर्वक अंशदान करने का आह्वान

इंडिया न्यूज, चंबा (Chamba-Himachal Pradesh)

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस (armed forces flag day) के उपलक्ष्य पर उपायुक्त चंबा एवं जिला सैनिक बोर्ड के अध्यक्ष दूनी चंद राणा को जिला सैनिक बोर्ड के उपनिदेशक कैप्टन अनु मेहा पाराशर ने झण्डा लगाकर दिवस की शुरूआत की।

 

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि झण्डा दिवस सेना के प्रति हम सभी के सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि झण्डा दिवस हमें एक आदर्श अवसर प्रदान करता है, जिससे हम उदारतापूर्वक दान देकर सशस्त्र सेना के साथ स्नेह व कृतज्ञता प्रकट कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सशस्त्र सेना के सम्मान में प्रति वर्ष सात दिसम्बर को झण्डा दिवस मनाया जाता है और इस दिन लोगों को एक विशेष झण्डा देकर सैनिकों एवं उनके परिजनों की सहायता के लिए धन एकत्रित किया जाता है।

उन्होने कहा कि एकत्रित धन राशि प्रदेश सरकार के सैनिक कल्याण विभाग के माध्यम से युद्ध वीरांगनाओं, सैनिकों की विधवाओं, भूतपूर्व सैनिक, युद्ध में अपंग हुए सैनिकों और उनके परिजनों के कल्याण पर व्यय की जाती है।

उन्होने कहा कि प्रदेश के वीर सुपुत्र हमारी सशस्त्र सेनाओं का गौरव हैं, इसीलिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम सब इस महान कार्य के लिए उदारतापूर्वक योगदान दें।

उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेनाओं के निःस्वार्थ बलिदान और देश के प्रति सम्पूर्ण समर्पण के प्रति अपनी कृतज्ञता, सम्मान और एकजुटता दिखाते हुए सशस्त्र सेना झण्डा दिवस को सफल बनाने में अपना सहयोग दें, ताकि सैनिकों के कल्याण के लिए अधिक से अधिक धनराशि एकत्रित हो सके।

इस अवसर पर जिला सैनिक बोर्ड की उपनिदेशक ने विभाग की ओर से जिला स्तर के सभी कार्यालयों में अधिकारियों को झंडा लगाकर इस खास दिवस के महत्व बारे विस्तृत जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular