Sunday, November 27, 2022
HomeChambaविधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित

विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित

- Advertisement -

विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित

 

  • उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दूनी चंद राणा की अध्यक्षता
  • सविधा ऐप में आवश्यक जानकारियां जल्द की जाए अपलोड
  • बूथ लेवल अधिकारी 22 अक्टूबर तक उपलब्ध करवाए फार्म 12 डी

इंडिया न्यूज,चंबा(Chamba-Himachal Pradesh)

विधानसभा चुनाव 2022 के तहत जिला स्तर पर विभिन्न प्रबंध व्यवस्थाओं को समयबद्ध तौर पर सुनिश्चित बनाने को लेकर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दूनी चंद राणा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में निर्वाचन अधिकारियों, सहायक निर्वाचन अधिकारियों और विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक मे पारदर्शी-निष्पक्षएवं शांतिपूर्ण मतदान व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को लेकर संबंधित विभिन्न विषयों पर समीक्षा के दौरान दूनी चंद राणा ने निर्वाचन अधिकारियों से सुविधा ऐप में आवश्यक जानकारियों को तय सीमा के भीतर अपलोड करने को कहा।

उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि उम्मीदवारों द्वारा नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारतीय चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सभी दिशा-निर्देशों के तहत व्यवस्था उपलब्ध होउन्होंने परिवहन व्यवस्था के लिए रूट प्लान सहित बसों की संख्या सूची उपलब्ध करवाने को भी कहा।

बैठक में मतदान केंद्र पर की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने 22 अक्टूबर तक बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से 80 वर्ष से अधिक वृद्ध मतदाताओं, कोरोना संक्रमित और विशेष श्रेणी के मतदाताओं की सुविधा के लिए उनके घरों में फार्म 12डी की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र भवनों में स्थापित मतदान केंद्रों में छोटे बच्चों की सुविधा के लिए मतदान वालेदिन खेलने की व्यवस्था भी सुनिश्चित बनाई जाए।

18 वर्ष से अधिक युवाओं का मतदाता सूचियों में पंजीकरण सुनिश्चित बनाने को लेकर दूनी चंद राणा ने जिला के सभी महाविद्यालय और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य से लिखित तौर पर सूचना उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए।

बैठक में कार्रवाई का संचालन करते हुए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने चुनाव प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की ।

जिला सूचना विज्ञान अधिकारी रवि मीणा ने सीविजिल और सुविधा ऐप से संबंधित आवश्यक जानकारियां साझा की।
बैठक में एसडीएम भरमौर, पांगी, सलूणी, तीसा, डलहौजी, भटियात ने वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया ।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह सहित विभिन्न नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular