Wednesday, October 5, 2022
HomeChambaरैली ऑफ चंबा के सफल आयोजन को लेकर पंचायती राज प्रतिनिधियों के...

रैली ऑफ चंबा के सफल आयोजन को लेकर पंचायती राज प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित 

अतिरिक्त उपायुक्त अमित मैहरा बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

रैली ऑफ चंबा के सफल आयोजन को लेकर पंचायती राज प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित 

  • अपने माल मवेशियों सहित निर्धारित सड़क मार्ग नहीं आए लोग
  • 16 जून को रैली ऑफ चंबा का होगा शुभारंभ
  • चलो चंबा अभियान का हिस्सा है रैली और चंबा
  • चामुंडा माता मंदिर से बाट, हरिपुर से माणी और ओवड़ी से वाया कोहल्ड़ी -डलहौजी तक होगी 17 जुलाई को प्रतिस्पर्धाएं
  • 18 जून को तीसरे दिन रैली ऑफ चंबा का सबसे रोमांचकारी सफर
  • चुराह घाटी और साच पास से गुजरते हुए जनजातीय उपमंडल पांगी प्रस्थान करेगा  वाहनों का काफिला
इंडिया न्यूज, चंबा (Chamba Himachal Pradesh)
’’रैली ऑफ चंबा’’  (Rally of Chamba) के सफल आयोजन को लेकर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा (ADM Amit Mehra) की अध्यक्षता में पंचायती राज प्रतिनिधियों के साथ बचत भवन में बैठक का आयोजन किया गया।

चलो चंबा अभियान के तहत 16 जून से 18 जून  तक रैली ऑफ चंबा का आयोजन

अमित मैहरा ने बताया कि चलो चंबा अभियान के तहत 16 जून से 18 जून तक रैली ऑफ चंबा (Rally of Chamba) का आयोजन किया जाएगा। रैली में देश भर से कार और बाइक प्रतिस्पर्धा के तहत प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। ये ’’रैली ऑफ चंबा’’  (Rally of Chamba) का दूसरा आयोजन होगा।
साच पास।

“रैली ऑफ चंबा”

सुराल भटौरी।

का शुभारंभ 16 जून

बैठक में आयोजन की तैयारियों की समीक्षा के दौरान अमित मैहरा ने बताया कि ’’रैली ऑफ चंबा’’ (Rally of Chamba) का शुभारंभ 16 जून से को पुलिस ग्राउंड बारगाह में होगा।
इस दौरान रैली के लिए निर्धारित रूट पर सामान्य  ट्रैफिक को पूर्णता बंद किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से सड़क में पुलिस और वॉलिंटियर की टीमें भी तैनात रहेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि ’’रैली ऑफ चंबा’’  (Rally of Chamba) देश में सबसे बड़ी रेसिंग रैली होगी। इसकी सफलता के लिए सभी चंबा वासियों का सहयोग अपेक्षित है।
उन्होंने बैठक में उपस्थित पंचायती राज प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि चूंकि रैली के दौरान वाहनों की गति सामान्य से अधिक होगी, ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को लोगों अपने माल-मवेशियों सहित निर्धारित सड़क मार्ग सड़क नहीं लाने के लिए जागरूक करें ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि साहसिक और रोमांचकारी इस खेल प्रतिस्पर्धा में दुर्घटना का जोखिम भी बना रहता है। ऐसे में सभी दर्शक कृपया उचित दूरी बनाकर रैली ऑफ चंबा (Rally of Chamba)का आनंद लें।
उन्होंने विशेषकर पंचायत प्रधानों से रैली के निर्धारित रूटों पर सुरक्षित स्थानों को चिन्हित करने का आह्वान भी किया।
बैठक में कार्यवाही का संचालन करते हुए सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शाकिनी कपूर ने रैली के लिए निर्धारित किए गए सड़क मार्गों की जानकारी भी प्रदान की।
इस अवसर पर एसडीएम चंबा अरुण कुमार, उप पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु,   खंड विकास अधिकारी चंबा ओपी ठाकुर सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

16 जून को होगा शुभारंभ 

16 जून को पुलिस मैदान बरगाह में रैली ऑफ चंबा का (Rally of Chamba) शुभारंभ होगा। सुपर स्टेज एक के तहत पुलिस मैदान में विभिन्न प्रतिस्पर्धा, आयोजित होंगी।

17 जून  को दूसरे  दिन यह रहेगा रैली का रूट 

प्रथम चरण में 17 जून को पुलिस मैदान बारगाह से चामुंडा माता मंदिर  तक सामान्य गति से वाहनों का काफिला प्रस्थान करेगा। सुपर स्टेज दितीय के तहत चामुंडा माता मंदिर  से बाट गांव तक 17.98 किलोमीटर लंबी रैली होगी।
इस दौरान सुबह 6 बजे से 11 बजे तक सामान्य ट्रैफिक का परिचालन बंद रहेगा।
बाट गांव से हरिपुर गांव तक रैली के वाहन सामान्य गति से चलेंगे।
सुपर स्टेज तृतीय के तहत हरिपुर से माणी गांव तक 18.90 किलोमीटर रैली चलेगी। 8  बजे से लेकर 2 बजे तक सामान्य ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगी। माणी गांव गांव से मोहल्ला ओवड़ी तक वाहनों की गति सामान्य रहेगी।
इसी तरह सुपर स्टेज चतुर्थ के तहत मोहल्ला ओवड़ी से वाया कोहल्ड़ी -डलहौजी तक 34 किलोमीटर रैली चलेगी।
इस दौरान दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक सामान्य ट्रैफिक का परिचालन बंद रहेगा।

18 जून  को तीसरे  दिन यह रहेगा रैली का रूट

18 जून को तीसरे दिन रैली ऑफ चंबा का सबसे रोमांचकारी सफर रहेगा। इसमें रैली के वाहनों का काफिला प्रसिद्ध चुराह घाटी और साच पास से गुजरते हुए जनजातीय उपमंडल पांगी प्रस्थान करेगा। इसके तहत चंबा से बैरागढ़ तक रैली के वाहन  सामान्य गति से चलेंगे।
सुपर स्टेज पांच के तहत बैरागढ़ से भूत ग्राउंड तक 31.91 किलोमीटर की रैली होगी।
भूत ग्राउंड से किलाड़ तक वाहनों की गति सामान्य होगी ।
इसी तरह सुपर स्टेज छह के तहत रैली किलाड़-1 से सुराल भटोरी तक चलेगी। इसके तहत रैली के वाहनों को 24.59 किलोमीटर दूरी तय करनी होगी। सुपर स्टेज छह रैली ऑफ चंबा की अंतिम प्रतिस्पर्धा होगी।

आपातकालीन सेवाओं के लिए यहां किया जा सकता है संपर्क

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नियंत्रण कक्ष के टोल फ्री नंबर 1077 और 9816698166 और पुलिस नियंत्रण कक्ष के तहत 01899-225899 व 9418867360 पर आपातकालीन सेवाओं के संबंध में संपर्क किया जा सकता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular