Monday, November 28, 2022
HomeChambaपीएम मोदी 13 अक्टूबर को ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन की रखेंगे नींव, वंदे...

पीएम मोदी 13 अक्टूबर को ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन की रखेंगे नींव, वंदे भारत एक्सप्रेस को करेंगे रवाना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, चंबा, (PM Modi On 13 October Una-Hamirpur) : पीएम मोदी 13 अक्टूबर को ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन की नींव रखेंगे। इसके पश्चात वे वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी 13 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के ऐतिहासिक चंबा चौगान में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के इस यात्रा को लेकर एसपीजी ने चौगान में सुरक्षा को लेकर मोर्चा संभाल लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे पहले ऊना आएंगे। वहां वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। इसके साथ ही ऊना के हरोली में प्रस्तावित बल्क ड्रग फार्मा पार्क और ऊना-हमीरपुर नई रेलवे लाइन का शिलान्यास भी करेंगे। इंदिरा गांधी स्टेडियम ऊना में सार्वजनिक समारोह में शिरकत करेंगे। इसके बाद चंबा रवाना होंगे।

पीएम चंबा मेें विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

चंबा में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे और चौगान में जनसभा को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी धौलाधार की पहाड़ियों पर स्थित चंबा चौगान में जनसभा को संबोधित करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। भाजपा के प्रदेश चुनाव सह प्रभारी देवेंद्र सिंह राणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

बल्क ड्रग फार्मा पार्क की रिकॉर्ड 15 दिनों में डीपीआर बनाकर केंद्र से स्वीकृति मिली है। पहले चरण में 300 करोड़ का बजट जारी किया गया है। हिमाचल दौरे का संशोधित संभावित टूर प्रोग्राम जारी कर दिया गया है।

जनसभा में 40 हजार लोग लेंगे भाग

पीएम की जनसभा में 40 हजार लोग चौगान में भाग लेंगे। शहर में सुबह 8.00 बजे तक मालवाहक वाहन प्रवेश कर सकेंगे। लोग मोबाइल फोन और छोटा पर्स लेकर जनसभा में जा सकेंगे। इस मामले में उपायुक्त चंबा डीसी राणा व एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जनसभा के दौरान एंबुलेंस की आवाजाही जारी रहेगी।

रैली के बाद लोगों को शटल बस सेवा से सरोल पार्किंग स्थल तक पहुंचाया जाएगा। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था साहो-सिल्लाघराट, हरदासपुरा, सुल्तानपुर, पुलिस मैदान बारगाह में रहेगी। रैली मैदान में 20 शौचालय, 50 पेयजल नल की व्यवस्था रहेगी। बुधवार सुबह 10.00 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चंबा पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे।

मंच से आम जनता की दूरी की गई तय

प्रधानमंत्री के मंच से आम जनता के बीच की दूरी को तय किया गया। इसके साथ ही पीएम की सुरक्षा को लेकर मंच की ऊंचाई भी तय की गई। एसपीजी ने पंडाल बनाने वाली कंपनी को भी जरूरी निर्देश दिए। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग भी पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

चौगान निरीक्षण के उपरांत एसपीजी और जिला प्रशासन के बीच में बचत भवन में बैठक हुई। चौगान के प्रवेश द्वार पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। चौगान में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की पूरी जांच की जाएगी। इसके अलावा चौगान को चारों ओर बैरिकेड्स लगाकर बंद किया जाएगा। ड्रोन से भी चौगान में होने वाली हरेक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी ताकि कही से सुरक्षा में कोई कमी न रह जाए।

ALSO READ : पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने वाले नेताओं को करवाने होंगे आरटीपीसीआर टेस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular