Sunday, October 2, 2022
HomeChambaभाजपा अनुसूचित जाति समाज को उचित अधिमान देने वाला राजनैतिक दल: सिकंदर

भाजपा अनुसूचित जाति समाज को उचित अधिमान देने वाला राजनैतिक दल: सिकंदर

भाजपा अनुसूचित जाति समाज को उचित अधिमान देने वाला राजनैतिक दल: सिकंदर

इंडिया न्यूज, चम्बा।

शोषित, वंचित, पिछड़े समाज को अग्रणी पंक्ति में ला खड़ा करने का कार्य यदि किसी ने राजनैतिक दल के रूप में किया है तो वह एकमात्र राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी है।

यह उद्गार सोमवार को अपने एक दिवसीय चम्बा जिले के दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद एवं भाजपा वरिष्ठ नेता प्रोफेसर सिकंदर कुमार (Rajya Sabha MP Professor Sikander Kumar) ने कहे।

उन्होंने कहा कि वो भीमराव अम्बेडकर (Bhimrao Ambedkar) द्वारा दिखाए गए ऐसे धर्म को मानते हैं जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाता है।

उन्होंने कहा कि वो सहर्ष स्वीकार करते हैं कि भाजपा राष्ट्र के सर्वांगीण विकास, आपसी भाईचारे और जातियों में समानता के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दृढ़संकल्प के साथ गत 8 वर्षों से जुटी हुई है।

उन्होंने बताया कि आज चाहे हिमाचल में जयराम सरकार हो या केंद्र में मोदी सरकार, दोनों ही सरकारों की योजनाएं गरीब, पिछड़े, शोषित समाज को आर्थिक व सामाजिक रूप से सम्बल बनाने के लिए बनाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग 2 दर्जन ऐसी योजनाओं को लागू किया गया है।

चम्बा जिले के एक दिवसीय दौरे के दौरान चम्बा पहुंचने पर नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर सिकंदर कुमार का स्वागत करने के उपरांत चम्बा से भाजपा विधायक पवन नैय्यर व भरमौर से भाजपा विधायक जिया लाल के साथ।

कांग्रेस में परिवारवाद

सिकंदर ने कहा कि भाजपा ऐसा राजनैतिक दल है जो सरकार व संगठन में हमारे समाज को उचित अधिमान देता है। साथ ही भाजपा ने अनुसूचित जाति समाज को वोट बैंक न मानकर एक समान आगे बढ़ने के अवसरों का भी सृजन किया।

आज इसी का परिणाम है कि तत्कालीन अनुसूचित जाति का व्यक्ति भारत गणराज्य के सर्वोत्तम संवैधानिक पद पर आसीन है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें कोई भी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, सांसद व विधायक बन सकता है, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें सिर्फ परिवारवाद से जनित व्यक्ति ही आगे बढ़ता है।

कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने हमारे समाज को केवल वोट बैंक की तरह देखा और इस्तेमाल किया है।

सिकंदर ने कार्यकर्ता के घर किया भोजन

सिकंदर ने बल देकर उपस्थित कार्यकर्ताओं को आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में अनुसूचित समाज के लोगों को भाजपा की रीति, नीति से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में अपना समग्र योगदान करें।

बैठक पश्चात कार्यकर्त्ता मिलन कार्यक्रम (worker meeting program) के तहत प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने एक कार्यकर्ता के घर जाकर भोजन किया व कुशलक्षेम जाना।

इस अवसर पर उनके साथ भाजपा प्रदेश सचिव तिलकराज भाजपा, चम्बा से भाजपा विधायक पवन नैय्यर (BJP MLA from Chamba Pawan Nayyar) व भरमौर से भाजपा विधायक जिया लाल व जिला अध्यक्ष जसबीर इत्यादि उपस्थित रहे। भाजपा अनुसूचित जाति समाज को उचित अधिमान देने वाला राजनैतिक दल: सिकंदर

Read More : मंडी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा विकसित करने के लिए संयुक्त उपक्रम समझौता हस्ताक्षरित

Read More : महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्ध: बिक्रम ठाकुर

Read More : गुणात्मक अनुसंधान दृष्टिकोण विषय पर अंतरराष्ट्रीय व्याख्यान 26 अप्रैल से

Read More : डैहर में लगा जिला स्तरीय विश्व मलेरिया जागरूकता शिविर

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular