Monday, November 28, 2022
HomeChambaTake the Injured to the Hospital Immediately हादसे में घायलों को तुरंत...

Take the Injured to the Hospital Immediately हादसे में घायलों को तुरंत पहुंचाएं अस्पताल

- Advertisement -

Take the Injured to the Hospital Immediately हादसे में घायलों को तुरंत पहुंचाएं अस्पताल

  • जिला चम्बा के विभिन्न क्षेत्रों में कलाकारों ने लोगों को किया जागरूक

इंडिया न्यूज, चम्बा :

Take the Injured to the Hospital Immediately : यातायात नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से शुरू किया गया परिवहन विभाग का विशेष अभियान मंगलवार को भी जारी रहा।

मंगलवार को जिला चम्बा के विभिन्न क्षेत्रों में कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। चम्बा रंगदर्शन के कलाकारों ने जड़ेरा व साहो, युवा किसान मंच टिकरी ने राजकीय महाविद्यालय सलूणी व सुंडला बाजार, मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप लेच ने खुशनगरी व नकरोड़, आर्यन कला मंच उदयपुर ने डलहौजी व बाथरी तथा प्रिया म्यूजिकल ग्रुप जडेरा ने होली व धरवाला में लोगों को जागरूक किया। कलाकारों ने बताया कि अगर कहीं कोई हादसा हो जाए तो तुरंत पीड़ितों की मदद करें।

नजदीक के अस्पताल पहुंचाएं और स्थानीय पुलिस को भी सूचना दें। हादसे का शिकार हुए लोगों का समय पर उपचार होने से उनकी जान को बचाया जा सकता है।

गुड सेमटेरियन के रूप में अपने कर्त्तव्य का पालन करें। उन्होंने कहा कि अक्सर सड़क हादसों और आपातकालीन स्थिति के दौरान लोग मदद करने से परहेज करते हैं।

तुरंत उपचार न मिलने पर प्रभावितों को जान तक गंवानी पड़ती है। अगर समय पर घायल को तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया जाए तो उसकी जान बच सकती है।

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि जरा-सी जल्दबाजी और लापरवाही से दुर्घटना का खतरा बन जाता है। कभी-कभी ऐसी दुर्घटनाएं हो जाती हैं जिससे जीवन भर पछताने के सिवाय कुछ नहीं रह जाता इसलिए जीवन की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना जरूरी है।

यातायात नियम पुलिस अथवा परिवहन विभाग के चालान से बचने के लिए नहीं, बल्कि वाहन चालकों और राहगीरों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं इसलिए जीवन में ईमानदारी से यातायात नियमों का पालन करें तथा अधिक से अधिक लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी करें।

केवल जागरूकता से ही सड़क हादसों पर अंकुश लगाना संभव है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार ने कहा कि विभाग का यह जागरूकता अभियान 16 मार्च को भी जारी रहेगा। Take the Injured to the Hospital Immediately

Read More : Students made Aware Residents of Kandkosari विद्यार्थियों ने जागरूक किए कंडकोसरी वासी

Read More : Khelo India campaign will encourage players खेलो इंडिया अभियान खिलाड़ियों को करेगा प्रोत्साहित

Read More : Inauguration of 11 Services कृषि विभाग की 5 और पशुपालन विभाग की 6 सेवाओं का उद्घाटन

Read More : Animal Damage to Agriculture पशुओं से कृषि को हर साल 500 करोड़ का नुकसान

Read More : FCA Approval Major Hurdle in Road Construction एफसीए मंजूरी सड़क निर्माण में बड़ी बाधा: हिमाचल सीएम

Read More : Bhanupali-Bilaspur-Beri New Rail Line Project बिक्रम सिंह ने की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेल लाइन के निर्माण प्रगति की समीक्षा

Read More : Delegation Met with CM जेबीटी के रिक्त पद जल्द भरेगी हिमाचल सरकार

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular