Thursday, December 8, 2022
HomeChambaVirtual Rally of CM Jai Ram Thakur: मंडी जिलावासियों ने बढ़चढ़ कर...

Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur: मंडी जिलावासियों ने बढ़चढ़ कर वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, मंडी :

Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के वर्ष 2022-23 के बजट पर आयोजित वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम में मंडी जिलावासियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान मुख्य मंत्री ने शिमला से वर्चुअल माध्यम से प्रदेशवासियों के साथ 4 मार्च को प्रदेश विधानसभा में प्रस्तुत किये बजट को लेकर सीधा संवाद किया। इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए मंडी जिला में हर विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित जगहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थीं। संबंधित क्षेत्रों में विधायक स्थानीय जनता के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित रहे, वहीं प्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी की उपाध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर ने थुनाग के बग्स्याड़ में जनता के साथ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट को प्रदेश के समग्र एवं समावेशी विकास को समर्पित बताया। उन्होंने लोगों को बजट में जन कल्याण को समर्पित नई पहलों और आरंभ की नई योजनाओं की जानकारी दी।

वृद्धावस्था पेंशन 

कार्यक्रम में शामिल लोगों ने सभी के लिए वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को कम करते हुए बिना किसी आय सीमा के 60 वर्ष करने की बजटीय घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। वहीं, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के जो लाभार्थी वर्तमान में 850 रुपये प्रतिमाह की पेंशन प्राप्त कर रहे थे, उन्हें अब 1000 रुपये प्रतिमाह, 1000 रुपये प्रतिमाह की पेंशन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को 1500 रुपये प्रतिमाह तथा 1500 रुपये प्रतिमाह प्राप्त कर रहे पेंशनरों को 1700 रुपये प्रतिमाह प्रदान करने के मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए इसे आम नागरिकों के लिए बड़ा सहारा बताया।

Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur

मंडी जिला वासियों ने बजट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं, सिलाई अध्यापिकाओं, मिड-डे मील कार्यकर्ताओं, जलवाहक (शिक्षा विभाग), जल रक्षक, बहुउद्देशीय कार्यकर्ताओं, पैराफिटर तथा पम्प ऑपरेटरों के मानदेय में बढ़ोतरी की बात की सराहना की। लोगों ने कहा कि दिहाड़ीदारों की दिहाड़ी 50 रुपये बढ़ाकर इसे 350 रुपये प्रतिदिन करने और आउटसोर्स कर्मचारी को भी न्यूनतम 10,500 रुपये प्रतिमाह प्रदान करने के फैसले से हजारों लोगों को लाभ होगा। (Virtual Rally of CM Jai Ram Thakur)

Read More:  Himachal Pradesh Education Board Update: शिक्षा बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की डेट शीट ,टर्म -2 की परीक्षाए होगी 22 मार्च से शुरू

Read More : Chamba News: ग्राम पंचायत चूहन को किया गया निलंबित, विकास कार्यो में अनियमितता का है आरोप

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular