Thursday, December 8, 2022
HomeCorona VirusCOVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज...

COVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज से लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़, ट्वीट कर बोले पीएम!

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

COVID-19 Vaccination for Children जैसा कि भारत ने बुधवार से 12-14 वर्ष की आयु के अपने किशोरों का टीकाकरण किया, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड -19 महामारी के बीच अपने नागरिकों को टीका लगाने के देश के प्रयासों में “महत्वपूर्ण दिन” की सराहना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। मोदी ने कहा कि आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है।

अब, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण करने का आग्रह करता हूं। मोदी ने कहा कि हमने अपने नागरिकों की सुरक्षा और महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए 2020 की शुरुआत में टीके बनाने का काम शुरू किया।

COVID-19 Vaccination for Children

जनवरी 2021 में, हमने डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कोविड ​​​​के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वालों को जल्द से जल्द उचित सुरक्षा मिले।

पीएम ने ट्वीट कर कहा 

COVID-19 Vaccination for Children

मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान में समर्थन के लिए राज्य सरकारों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कोविड-19 बीमारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत के प्रयासों की सरहाना की।

उन्होंने कहा कि आज, भारत के पास कई ‘मेड इन इंडिया’ टीके हैं। हमने मूल्यांकन की उचित प्रक्रिया के बाद अन्य टीकों को भी मंजूरी दी है। हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। साथ ही, हमें COVID से संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा।

COVID-19 Vaccination for Children

Read More : All India Level Inter University : खेलों के उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम अध्यक्ष रहेंगे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ

Read More : Maggi Masala Noodles Price Hiked : 12 रुपये का मैगी अब 14 रुपये में

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular