Saturday, February 4, 2023
HomeDharmshalaAnnual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunj : सरवीन चौधरी ने...

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunj : सरवीन चौधरी ने समारोह में की शिरकत, कहा विद्युत क्षेत्र के ढांचागत विकास पर दिया जा रहा विशेष बल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला:

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunj :प्रदेश सरकार विद्युत क्षेत्र के ढांचागत विकास पर विशेष बल दे रही है जिसके सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं, प्रदेश आज विद्युत उत्पादन में आत्मनिर्भर है और हर घर तक बिजली आपूर्ति करना सम्भव हो पाया है। ये शब्द सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी ने बुधवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लंज में 3.50 करोड़ की लागत से होने वाले 33 केवी लंज शाहपुर लाइन की आधारशिला रखने के उपरांत व्यक्त किये। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा इस 33 केवी लाइन से 17 पंचायतें लाभान्वित होंगी।

उल्लेखनीय है कि इस सब स्टेशन के आधुनिकीकरण एवं सुधारीकरण से इस क्षेत्र की पंचायतों के हजार घरांे को विद्युुत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में सहायता मिलेगी।

राजकीय महाविद्यालय लंज के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में की शिरकत

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunge

इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी ने राजकीय महाविद्यालय लंज के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है। शिक्षा के बेहतर विकास के लिए बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के उत्थान में शिक्षा की अहम भूमिका को भली भांति समझते हुए प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र में ढ़ाचागत विकास पर बल दे रही है। सभी विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ उनके सर्वागींण विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। इस वित्तीय वर्ष में शिक्षा क्षेत्र के लिए 8412 करोड़ रूपये बजट का प्रावधान किया गया है।

प्रधानाचार्य डॉ0 वेद प्रकाश पटियाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व महाविद्यालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी दी।

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunge

उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बच्चों को 21000 रुपए देने की घोषणा की।(Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunj)

सरवीन ने सुनी जन समस्यायें

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunge

सरवीन चैधरी ने लंज में लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने हरिजन बस्ती विद्यासागर के घर से हरिजन बस्ती हार घाड़ तक सड़क निर्माण के लिए 10 लाख, कपियाल कोड़ियां सड़क पर पुली निर्माण के लिए 5 लाख तथा सड़क निर्माण डूकि से सिद्धभेड़ा के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता राकेश धीमान, अधिशाषी अभियंता पुनीत सोंधी, एसडीओ जितेंद्र प्रकाश, जसबीर सिंह, कुंदन सिंह, तहसीलदार पविन्दर पठानिया, प्रधान अप्पर लंज रेखा, प्रधान लंज खास आशा कुमारी, पूर्व प्रधान रमेश, प्रांत अध्यक्ष शिक्षा पवन कुमार सहित कॉलेज का स्टाफ व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Annual Prize Distribution Ceremony of Government College Lunj

Read More : Special Meeting of Jila Parishad: जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने की अध्यक्षता, वित्त वर्ष 2022 -23 के लिए मनरेगा शैल्फ किए अनुमोदित

Read More : Chief Minister Swavalamban Scheme: साधना ठाकुर ने कहा अब प्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा 35 प्रतिशत अनुदान

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular