Wednesday, October 5, 2022
HomeDharmshalaरेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला की तरफ से मूल्यांकन किए गए दिव्यांग जनों...

रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला की तरफ से मूल्यांकन किए गए दिव्यांग जनों को पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में बांटे गए सहायक उपकरण

रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला की तरफ से मूल्यांकन किए गए दिव्यांग जनों को पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में बांटे गए सहायक उपकरण

  • सहायक उपकरण वितरण समारोह में कुल 343 सहायक उपकरण वितरित किए गए

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

आजादी के अमृत महोत्सव तथा भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला की तरफ से दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण देकर उनकी जिंदगी को एक नई रोशनी देने का कार्य संपन्न हुआ।

आज के इस दिव्यांग जनों के उपकरण वितरण कार्यक्रम में उन दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण वितरित किए गए, जिनका पूर्व में रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला तथा भारत सरकार के कृत्रिम अंग निर्माण निगम, मोहाली (एलिम्को) के सहयोग से और भारतीय सामान्य बीमा निगम के कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व फंड से दिव्यांग जनों की सहायतार्थ मूल्यांकन शिविर का आयोजन किया गया था और जिसमें जरूरतमंद दिव्यांग जनों को उनकी जरूरत के सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए मूल्यांकन उपरांत पंजीकरण किया गया था।

दिव्यांग जनों के आज के इस सहायक उपकरण वितरण समारोह में कुल 343 सहायक उपकरण वितरित किए गए जिसमें 13 बैटरी चलित ट्रायसाइकिल, 01 ट्राईसाइकिल, 36 बैटरी चलित व्हील चेयर, 33 फोल्डिंग व्हीलचेयर, 02 सी पी चेयर, 24 बैसाखी, 17 वाकिंग स्टीक, 07 स्मार्ट केन, 05 स्मार्टफोन, 02 एम एस आई डी किट, 06रोलेटर, 145 बी.टी.ई, 52 कृत्रिम अंग एवम कैलिपर्स शामिल हैं ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद किशन कपूर मौके पर मौजूद रहे तथा उन्होंने उन सभी दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण बांटे।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि आज का यह दिन कई मायनों में अद्भुत है पहला पूरा देश इस समय आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और साथ ही आज के दिन हमारे भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है।

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर पूरे भारतवर्ष में दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण बांटकर उनकी जिंदगी को एक नई रोशनी देने का प्रयास है। दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण मिलने के उपरांत उनकी जिंदगी पहले से सरल हो जाएगी।

साथ ही उन्होंने रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला (red cross society dharamshala) तथा भारत सरकार के कृत्रिम अंग निर्माण निगम, मोहाली (एलिम्को) के दिव्यांग जनों के लिए किए गए इस कार्य की प्रशंसा की साथ ही उन्होंने भारतीय सामान्य बीमा निगम का विशेष धन्यवाद किया, जिनके द्वारा कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व फंड (CSR) से इन उपकरणों के लिए धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस अवसर पर गन्धर्वा राठौड़ अतिरिक्त उपायुक्त, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, वसुधा, पूनम भारद्वाज, आरती, सोहन सिंह, संतोष कटोच, राका कौल, संतोष चुघ, शशि, संतोष शर्मा सन्तोष कटोच, अनुपमा, निर्मल, रमेश अवस्थी, संदीप भारद्वाज, विकास, अशोक कुमार, सपना सहित सहित काफी संख्या में लाभार्थी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular