Saturday, October 1, 2022
HomeDharmshalaबैरघट में खुलेगा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र - विपिन सिंह परमार

बैरघट में खुलेगा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र – विपिन सिंह परमार

बैरघट में खुलेगा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र – विपिन सिंह परमार

  • विधान सभा अध्यक्ष ने बैरघट में 381 लाख की योजनाओं के किये उद्घाटन एवं शिलान्यास
  • सुलाह विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण और समान विकास ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है

इंडिया न्यूज पालमपुर (Palampur Himachal Pradesh)

विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (Speaker of the Assembly, Vipin Singh Parmar) ने सोमवार को ग्राम पंचायत बैरघट में 3 करोड़ 81 लाख की विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किये।

विधान सभा अध्यक्ष ने बैरघट में 381 लाख की योजनाओं के किये उद्घाटन एवं शिलान्यास

विधान सभा अध्यक्ष ने बैरघट में 3 करोड़ 51 लाख से निर्मित होने वाले मौल खड्ड में वर्षा जल संग्रहण योजना का भूमिपूजन, 14 लाख 31 हजार से पंचवटी पार्क, 10 लाख से निर्मित बास्केट बॉल मैदान, इसके अतिरिक्त 10 लाख रुपये के अन्य विकास योजनाओं को लोगों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि मौल खड्ड में वर्षा जल संग्रहण व सिंचाई योजना के निर्माण से अप्पर पखी, लोअर पखी और फेट गांवों की 26 हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी साथ ही भूमिगत जल में भी सुधार होगा।

सुलाह विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण और समान विकास ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है

परमार ने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण और समान विकास ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और सभी पंचायतों में एक समान विकास को सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने इस अवसर पर बैरघट में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की।

बैरघट में बनेगा प्रवेश द्वार

परमार ने कहा कि बैरघट सुलाह निर्वाचन क्षेत्र का प्रवेश द्वार है। उन्होंने कहा कि यहां सुंदर प्रवेश द्वार बनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने 5 लाख तथा सामुदायिक हाल बनाने के लिये प्राकलन के अनुसार धनराशि उपलब्ध करवाने की बात कही। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला मण्डलों को 11-11 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की।


10 करोड़ से मौल खड्ड पर बन रहा डबल लेन पुल

उन्होंने कहा कि बैरघट में ठाकुरद्वारा-सुजानपुर सड़क मार्ग पर मौल खड्ड पर डबल लेन पुल 10 करोड़ से निर्माणधीन है। उन्होंने बताया कि बैरघट से डूहक को जोड़ने के लिये सड़क और न्यूगल खड्ड पर पुल निर्माण के लिये बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि बैरघट से कंडेरा को जोड़ने वाली सड़क और पुल निर्माण पर 5 करोड रुपये व्यय किये गए हैं। साथ ही छात्रों की सुविधा और इलाके की मांग पर थुरल राजकीय महाविद्यालय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डूहक में साइंस की कक्षाएं आरम्भ की जा रही हैं।


कार्यक्रम में मण्डल देश राज शर्मा, प्रधान भैरघट रणवीर सिंह भूरिया, उपप्रधान अमीर सिंह भूरिया, जिला परिषद सदस्य राजेश धीमान, बीडीसी सपना कटोच और डोली, प्रधान थुरल बन्दना, जोन प्रभारी देश राज डोगरा, ज्ञान चन्द भूरिया, पृथि चन्द भूरिया, आंचल राणा, विजय भूरिया, सुरजीत भूरिया, ललित राणा, पवना राणा, अधिशासी अभियंता मनीष सहगल और अनिल पुरी, बीडीओ सिकंदर तहसीलदार जगदीश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular