Saturday, February 4, 2023
HomeDharmshalaBudget for Roads and Bridges in Shahpur: सड़कों व पुलों के निर्माण...

Budget for Roads and Bridges in Shahpur: सड़कों व पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता , 9.20 करोड़ रुपए हुए सेंशन- सरवीण चैधरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला:

Budget for Roads and Bridges in Shahpur: प्रदेश की प्रगति में सड़कों की भूमिका के मद्देनजर पिछले साढ़े चार वर्षों में सड़कों व पुलों के निर्माण का विशेष प्राथमिकता दी गई है। वर्तमान में प्रदेश में सड़कों की कुल लम्बाई 38,790 किलोमीटर है। सड़क सुविधा से जोड़े गए कुल गावों की संख्या 10,508 हो गई है तथा 2278 पुल निर्मित किए गए हैं। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चैधरी ने रविवार को मुँदला पंचायत में वद बस्ती धनोटु सम्पर्क सड़क के शुभारंभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस सम्पर्क सड़क पर 20 लाख खर्च होंगे।

उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों व पुलों के निर्माण पर 9.20 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चंबी में अनाज मंडी के लिए स्थान चिन्हित कर लिया गया है । उन्होंने बताया कि रजोल-धनोटु सम्पर्क मार्ग का कार्य प्रगति पर है और इस पर 10 लाख व्यय होंगें। हार-कुठेड़ सड़क पर 5 लाख से पुलिया और नालियों का कार्य किया जाएगा। (Budget for Roads and Bridges in Shahpur)

पेयजल योजना लदवाड़ा (Budget for Roads and Bridges in Shahpur)

Budget for Roads and Bridges in Shahpur

Budget for Roads and Bridges in Shahpur

उन्होने बताया कि ऊठाऊ पेयजल योजना लदवाड़ा का कार्य प्रगति पर है और इस पर लगभग 200.87 लाख रुपये व्यय होंगें। उन्होंने जानकारी दी कि लदवाड़ा पेयजल योजना का कार्य पूरा होने पर 4 पंचायतों के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांव कुठेड़ा में 8 लाख से 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा और इससे 80 घरों की विद्युत व्यवस्था में सुधार होगा। उन्होंने जानकारी दी कि एनएच 154 से वद बस्ती, लेहड़, धनोटु, कुठेड़ सड़क की 399 लाख की डीपीआर विधायक प्राथमिकता के अंतर्गत स्वीकृति हेतु भेजी गई है। उन्होंने ठेठड बस्ती में सड़क के लिए 3 लाख, जुनेना बस्ती में सड़क के लिए 1 लाख तथा श्मसान घाट की मुरम्मत हेतु 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।

ग्राम पंचायत मुंदला में पहुंचने पर सामाजिक न्याय मंत्री का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। ग्राम पंचायत प्रधान योगराज चड्डा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विभिन्न विकास कार्यों के लिए उनका धन्यवाद किया ।

इससे पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री ने तल माता मन्दिर में 39 मील व्यापार मंडल द्वारा आयोजित भण्डारे में शिरकत की। उन्होंने वहां पर लोगों की समस्याओं को भी सुना।(Budget for Roads and Bridges in Shahpur)

इस अवसर पर सहायक अभियंता लोक निर्माण विवेक कालिया, कनिष्ठ अभियंता वेदव्रत, खुशहाल शर्मा, ऋषव शर्मा, अप्रधान घरोह तिलक शर्मा, कुठमा प्रधान रवि, सीमा देवी, जोगिंदर, अमर सिंह, संजय, सुकन्या, राजेश, कांता देवी, त्रिलोक चैधरी, जनक शर्मा, जीवन, हरबंस धीमान, अनिल महाजन, केवल शर्मा के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Budget for Roads and Bridges in Shahpur

Read More : Chai Sutta Bar In Nagrota Bagwan: चाय सुट्टा बार ने नगरोटा बगवां में शुरू किया आउटलेट, मिलेगा कुल्हड़ की चाय का मजा

Read More : Bikram Thakur In Kotla Behad College : पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की, 5 युवा मंडलों को खेल किटें बांटने के साथ सुना मन की बात कार्यक्रम

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular