Thursday, December 8, 2022
HomeDharmshalaलोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुदृृढ़ करने में वरिष्ठ नागरिकों का योगदान सराहनीय-उपायुक्त

लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुदृृढ़ करने में वरिष्ठ नागरिकों का योगदान सराहनीय-उपायुक्त

- Advertisement -

लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुदृृढ़ करने में वरिष्ठ नागरिकों का योगदान सराहनीय-उपायुक्त

  • 100 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक दालती राम और तिलको देवी को किया सम्मानित

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

उपायुक्त डॉ0 निपुण जिंदल ने यहां कहा कि वरिष्ठ मतदाताओं (super senior voters) ने निरंतर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में उदाहरण स्थापित किया है। ऐसे वरिष्ठ मतदाताओं के कारण ही हम एक लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल-फूल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष से ऊपर की आयु वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इन मतदाताओं के लिये कई नई सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है। इतना ही नहीं, इसके अतिरिक्त, वरिष्ठ नागरिक फार्म 12घ भरकर अपने घर में बैठे-बैठे भी मतदान कर सकते हैं। यह विचार उपायुक्त ने आज अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस (international elderly day) के अवसर पर सिद्धपुर में 100 वर्ष के दालती राम (dalti ram) और 100 वर्ष की तिलको देवी (tilko devi) को सम्मानित करते हुए व्यक्त किये।

उपायुक्त ने कहा कि जिला कांगड़ा में 35579 वरिष्ठ मतदाता हैं जिसमें 80 वर्ष से ऊपर के वरिष्ठ मतदाताओं की संख्या 35121 है इसके अतिरिक्त 100 वर्ष से अधिक की उम्र के 458 मतदाता हैं। उन्होंने बताया कि आज जिला कांगड़ा में विभिन्न स्थानों पर एसडीएम, तहसीलदारों तथा बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा भी घर-घर जाकर वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया जा रहा है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ0 खुशहाल शर्मा (dr kushal sharma) भी उनके साथ उपस्थित थे।

इस अवसर पर उनके साथ तहसीलदार निर्वाचन संजय राठौर, नायब तहसीलदार संजय ठाकुर तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular