Saturday, February 4, 2023
HomeDharmshalaधर्मशाला के मैक्लोडगंज में बारिश होने से बढ़ रहा भूस्खलन का खतरा

धर्मशाला के मैक्लोडगंज में बारिश होने से बढ़ रहा भूस्खलन का खतरा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Dharmshala (Himachal Pradesh) : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा घाटी में बीते सप्ताह से भारी बारिश का दौर जारी है, जिसके कारण जिला मुख्यालय धर्मशाला का अप्पर धर्मशाला जहां जगह-जगह मलबा गिरने की वजह से यातायात बाधित होने का सामना करना पड़ता है। कई बार तो पूरा दिन भी आवाजाही बाधित होते हुए देखी गई है।

धर्मशाला से मैक्लोडगंज की तरफ जाने वाले खड़ा डंडा मार्ग पर भारी लैंडस्लाइड

जानकारी के अनुसार, इस क्षेत्र के तीनों तरफ भूस्खलन होने का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं इस रोड पर आर्मी एरिया में पोस्ट ऑफिस के पास बड़ा पेड़ सड़क पर गिर जाने की वजह से सुबह से ही वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से थम गई, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी के माध्यम से हटाया गया है।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि धर्मशाला से मैक्लोडगंज की तरफ जाने वाले खड़ा डंडा मार्ग रोड पर भारी लैंडस्लाइड हुआ है, जिसके चलते इसकी चपेट में पार्क हुई गाड़ी भी इसकी चपेट में आ गई और सड़क से नीचे लुढ़क गई।

भारी बारिश होने के कारण भूस्खलन की गतिविधियां देखने को मिली है। वहीं कहा गया है कि स्कूल में जाने वाले बच्चों को भी इस भूस्खलन के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं क्योंकि वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बाधित हो गई है। जिला प्रशासन ने मशीनरी को मौके पर पहुंचा दिया है और बंद पड़े रोड को खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कुल्‍लू के बंजार उपमंडल के भरठीधार मार्ग पर पलटा ट्राला, 1 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular