Saturday, November 26, 2022
HomeDharmshalaसीयू से बीएससी करने के लिए अभ्यर्थियों की लगी लंबी कतार, प्रतिक्षा...

सीयू से बीएससी करने के लिए अभ्यर्थियों की लगी लंबी कतार, प्रतिक्षा सूची में हैं 395 उम्मीदवार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, धर्मशाला, (From CU To BSc) : सीयू से बीएससी करने के लिए अभ्यर्थियों की लंबी कतार लग गई हैं। यह कतार 395 तक पहुंच गई है। केंद्रीय विश्वविद्यालय ने पहली अस्थायी मेरिट सूची जारी की है। इस सूची को पात्रता के लिए ली गई परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया है। सामान्य वर्ग की 16 सीटों के लिए मेरिट लिस्ट 550 से शुरू होकर 386 पर समाप्त हो गई है। ओबीसी वर्ग से प्रवेश के लिए आठ सीटों पर मेरिट सूची 384 से शुरू होकर 133 पर सिमट गई है।

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए ली गई थी प्रवेश परीक्षा

मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश परीक्षा ली गई थी। जिसका परिणाम घोषित कर दिया गया है। घोषित परिणाम के बाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के भौतिकी और खगोल विज्ञान विभाग की प्रवेश समिति की ओर से जारी बीएससी भौतिक विज्ञान की पहली मेरिट सूची के अनुसार 395 अभ्यर्थी इस विषय में प्रवेश के लिए वेटिंग में हैं। सीयू की वेबसाइट पर अपलोड सूची के तहत सामान्य वर्ग की 16 सीटों के लिए मेरिट 550 से शुरू होकर 386 पर सिमट गई है।

मेरिट सूची जारी

ओबीसी वर्ग की आठ सीटों के लिए 384 से शुरू होकर 133, एससी की चार सीटों के लिए 327 से 271, एसटी की दो सीटों के लिए 291 से 188 और ईडब्ल्यूएस की तीन सीटों के लिए 376 से 359 तक मेरिट सूची सिमट गई है। एडमिशन कमेटी के चेयरमैन की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अगर मेरिट लिस्ट से सीटें रिक्त रह जाती हैं तो इन्हें भरने के लिए दूसरी मेरिट सूची छह अक्टूबर को जारी की जाएगी।

सेल्फ फाइनांस की सीटों के लिए भी दिखी लंबी कतार

सेल्फ फाइनांस के लिए भरी जाने वाली सीटों के लिए भी लंबी कतार देखने को मिल रही है। सेल्फ फाइनांस की पांच सीटों के लिए मेरिट लिस्ट 464 से शुरू होकर 353 पर सिमट गई है, जबकि वेटिंग लिस्ट में 171 अभ्यर्थियों को दशार्या गया है।

Also read : हिमकेयर कार्ड से एम्स बिलासपुर में मिलेगा नि:शुल्क उपचार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular