Saturday, October 1, 2022
HomeDharmshalaसरकार खेलों और खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा देने को वचनबद्ध -विपिन...

सरकार खेलों और खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा देने को वचनबद्ध -विपिन सिंह परमार 

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार आइटीआइ गढ़ में 14वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान स्वागत करते हुए आयोजन समीति के सदस्य।

सरकार खेलों और खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा देने को वचनबद्ध -विपिन सिंह परमार 

  • 10 लाख से संवरेगा आईटीआई गढ़ का मैदान 
इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur Himachal Pradesh)
विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने आइटीआइ गढ़ में 14वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने के उपरांत विजेता टीम के साथ।
विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने आइटीआइ गढ़ में 14वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। चार दिनों तक आयोजित इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में जिला की 18 आईटीआई से 433 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 6 से 8 जून तक महिला वर्ग के लिये आयोजित प्रतियोगिता में 10 आईटीआई की 198 महिला खिलाड़ियों ने अपने प्रतियोगिता में भाग लिया।
उन्होने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं और इससे  इंसान मानसिक और शरीर रूप में स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि खेलों से जहाँ छात्र नशे इत्यादि से दूर रहते हैं वहीं अनुशासन की भंवाना आता है। उन्होंने कहा कि  सरकार खिलाड़ियों को बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के लिये वचनबद्ध है वहीं खेल अधोसंरचना पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री विकास योजना के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में खेल मैदान निर्माण के लिए 3 करोड रुपए की राशि व्यय की जा रही

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विकास योजना के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में खेल मैदान निर्माण के लिए 3 करोड रुपए की राशि व्यय की जा रही है, जिसमें 10 लाख रुपए से खेल मैदान का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 15 लाख की लागत से मैदान निर्माण के लिये 10 करोड़ 30 लाख रुपये व्यय गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विभिन्न खेल गतिविधियों के आयोजन और खेलों को बढ़ावा देने के लिए 7 करोड़  39 लाख रुपये जारी किये गए हैं।

आईटीआई गेट मैप चार अतिरिक्त विषय आरंभ किए जा रहे

उन्होने कि आईटीआई गेट मैप चार अतिरिक्त विषय आरंभ किए जा रहे हैं जिनमें मकैनिस्ट, डीजल मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एवं एयर कंडीशन तथा कोपा हैं। उन्होंने आईटीआई गढ़ में बेहतर खेल मैदान निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा आईटीआई प्रबंधन को सफल खेल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दिया उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से यहां महिला वर्ग तथा पुरुष वर्ग की जिला स्तरीय खेलों का आयोजन  बेहतर तरीके से हुआ है।

ये रहे विजेता

प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप (खेल) का खिताब आईटीआई शाहपुर तथा एथलेटिक्स में आईटीआई बैजनाथ के नाम रहा। वॉलीबॉल में विजेता आईटीआई शाहपुर विजेता आईटीआई नूरपुर उपविजेता रही, कबड्डी में विजेता आईटीआई बडोह तथा उपविजेता आईटीआई पालमपुर रही,  खो खो में विजेता आईटीआई रझूं तथा उपविजेता आईटीआई शाहपुर रही बास्केटबॉल में विजेता आईटीआई शाहपुर तथा उपविजेता आईटीआई गढ़ जमुला रही जबकि  बैडमिंटन में विजेता आईटीआई शाहपुर तथा उपविजेता आईटीआई नूरपुर की टीम रही।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, प्रधान गढ़ निर्मला राणा, प्रधानाचार्य आईटीआई गढ़ विनोद धीमान,  बीडीसी सदस्य  अनूप राणा, प्रधान राजिंदर गारिया, पूर्व जिला पार्षद जोगिंदर चैहान,जिला कांगड़ा आईटीआई के खिलाड़ी, अध्यापक, गणमान्य लोग, विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular