Monday, November 28, 2022
HomeDharmshalaICICI Prudential Life Insurance : कोविड-19 संबंधित दावों के लिये 982 करोड़...

ICICI Prudential Life Insurance : कोविड-19 संबंधित दावों के लिये 982 करोड़ रुपए का भुगतान किया

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला :

ICICI Prudential Life Insurance आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस का दावा निपटान अनुपात वित्त वर्ष 2021 के दौरान 97.9 प्रतिशत था और कंपनी को गैर जांच किए गए मृत्यु दावों को निपटाने में औसतन 1.4 दिन लगे। वित्त वर्ष 2022 को समाप्त 9 महीने के लिए कंपनी ने रु. 982 करोड़ मूल्य के कोविड-19 संबंधित दावों का निपटान किया। दावों के निपटान की प्रक्रिया सहित ग्राहक सेवा को तेज, सुरक्षित और ग्राहकों के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए विशेष रूप से महामारी के दौरान कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मशीन लर्निंग जैसी डिजिटल तकनीकों का उपयोग कर रही है।

ICICI Prudential Life Insurance 

रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन, ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन, जैसी तकनीकों का उपयोग हामीदारी, दावों के मूल्यांकन, नीतियों को बेचने या नवीनीकृत करने और अनुकूलित ऑफर की पेशकश के लिए भी किया जा रहा है। ग्राहक सेवा अनुरोधों को शुरू करने और समाप्त करने, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने और प्रीमियम भुगतान प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के लिए व्हाट्सएप, मोबाइल ऐप, वेबसाइट चैटबॉट लीगो इत्यादि जैसे किसी भी डिजिटल टच पॉइंट का उपयोग कर सकते हैं। (ICICI Prudential Life Insurance)

आशीष राव, ईवीपी और चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस एंड ऑपरेशंस, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, हमारी सभी डिजिटलाइजेशन पहलों का उद्देश्य ग्राहकों को सशक्त बनाना और उन्हें परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करना है। प्रौद्योगिकी ने प्रक्रियाओं को कुशल बना दिया है और सुनिश्चित किया है कि ग्राहक अपने घरों के आराम और सुरक्षा से अपनी नीतियों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और 90 प्रतिशत से अधिक सेवा अनुरोध अब स्वण्सहायता प्रकृति के हैं। दावे सच्चाई का क्षण है और डिजिटलीकरण ने एक घर्षण मुक्त दावा निपटान प्रक्रिया सुनिश्चित की है। एक ग्राहक केंद्रित संगठन के रूप में हमने ग्राहक पहले दर्शन को अपनाया है और संवेदनशीलता और गति के साथ सभी कोविड-19 संबंधित दावों का निपटारा कर रहे हैं।

ICICI Prudential Life Insurance

व्हाट्सएप, मोबाइल ऐप, वेबसाइट और चैटबॉट लीगो जैसे हमारे डिजिटल समर्थक दावों को दर्ज करने और ट्रैक करने के लिए एक सुरक्षित और सुविधाजनक मार्ग प्रदान करते हैं। डिजिटलाइजेशन ने कंपनी को केवल 3 दिनों में 65 लाख पॉलिसी जारी करने में सक्षम बनाया। कंपनी नवीनीकरण प्रीमियम भुगतान करने के लिए 3,00,000 से अधिक टच प्वाइंट प्रदान करती है, जिसमें देश में लगभग 95 प्रतिशत पिन कोड शामिल हैं। ICICI Prudential Life Insurance ग्राहकों को महामारी के दौरान सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करने में सक्षम बनाने के लिए कंपनी ने डिजिटल उपकरणों के उपयोग में तेजी लाई और जीवन बीमा बेचने और ग्राहकों को सेवा प्रदान करने के एक आभासी मोड में संक्रमण किया।

वर्तमान में 90 प्रतिशत से अधिक सेवा लेनदेन स्वयं सहायता मोड में डिजिटल रूप से किए जाते हैं जो डिजिटल प्लेटफॉर्म द्वारा प्रदान की जाने वाली आसानी को दर्शाता है।

ICICI Prudential Life Insurance 

Read More: BJP Avinash Khanna Meets Ukraine Return Student : अनन्या नामक लड़की से मिले बीजेपी प्रवक्ता, जाने

Read More : District Level World Hearing Day : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में मनाया गया दिवस

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular