Saturday, October 1, 2022
HomeDharmshalaवर्तमान सरकार में महिलाओं का मान सम्मान बढ़ा - इंदु गोस्वामी

वर्तमान सरकार में महिलाओं का मान सम्मान बढ़ा – इंदु गोस्वामी

वर्तमान सरकार में महिलाओं का मान सम्मान बढ़ा – इंदु गोस्वामी

राज्यसभा सांसद इंदू गौस्वामी दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरूआत करती हुई, इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार भी उपस्थित रहे।

महिलाओं को आत्मनिर्भर और सक्षम बनाने को सरकार वचनबद्ध – विपिन सिंह परमार

इंडिया न्यूज, पालमपुर, (Palampur-Himachal Pradesh)

कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे हुए राज्यसभा सांसद इंदू गौस्वामी, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार व अन्य।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कुशल और सक्षम नेतृत्व (Efficient and Competent Leadership) में देश सुरक्षित है तथा विश्व में शक्तिशाली राष्ट्र (Powerful Nation in the World) के रूप में पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ा है और महिलाओं में सुरक्षा की भावना बढ़ी है। ये शब्द राज्य सभा सांसद एवं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री इंदु गोस्वामी (Rajya Sabha MP and National General Secretary of BJP Mahila Morcha-Indu Goswami) ने मनसिम्बल में विशाल महिला सम्मेलन (Women’s Conference) में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करते हुए व्यक्त किये। कार्य्रकम की अध्यक्षता विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Speaker of the Legislative Assembly Vipin Singh Parmar) ने की। इंदु गोस्वामी ने विशाल महिला सम्मेलन के आयोजन के लिये बधाई दी।

प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण तथा महिलाओं के लिए अनेक योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन-इंदू गौस्वामी

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) तथा महिलाओं को प्रत्येक क्षेत्र में सुदृढ़ता प्रदान करने के लिए अनेक योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है। इंदु ने कहा कि आने वाले वर्षों में प्रदेश में विकास की गति बनाए रखने के लिए हिमाचल और केंद्र में डबल इंजन सरकार (Double Engine Government) बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे हुए राज्यसभा सांसद इंदू गौस्वामी, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार व अन्य।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के सम्मान तथा उनके समग्र विकास के लिए वचनबद्ध है। केन्द्र सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार ने अनेक प्रभावी योजनाओं के माध्यम से महिला उत्थान के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है।
विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में महिलाओं के भव्य कार्यक्रम के माध्यम से महिला मोर्चा की बहनों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है।

नारी शक्ति है, सम्मान है, नारी गौरव है, अभिमान है-परमार

उन्होंने कहा कि नारी शक्ति है, सम्मान है, नारी गौरव है, अभिमान है। नारी ने ही यह सजा विधान है, नारी को शत-शत प्रणाम है। परमार ने कहा कि प्रदेश एवं राष्ट्र के निर्माण में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। सरकार महिला सशक्तिकरण और आधी आबादी को आत्मनिर्भर तथा सक्षम बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है।

महिलाओं में समाज और देश के लिये बहुत कुछ करने की क्षमता

उन्होंने कहा कि महिलाओं में समाज और देश के लिये बहुत कुछ करने की क्षमता है और महिला समाज में किसी भी समस्या को पुरुषों से अधिक बेहतर ढंग से निपटाने की ताकत रखती है उन्होंने कहा कि महिला उत्थान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिला सम्मान को आगे बढ़ाया

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिला सम्मान को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश की सभी सरकारी बसों में महिलाओं के किराए को 50 प्रतिशत किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण को सुनिश्चित बनाकर सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि महिलाएं पंचायती राज संस्थाओं में प्रधान, उपप्रधान, वार्ड सदस्य, जिला परिषद सदस्य समिति सदस्य, पार्षद, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रही हैं।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा रागनी रुकवाल, प्रभारी महिला मोर्चा गायत्री कपूर, अध्यक्षा महिला मोर्चा मोनिका राणा, वीना श्रीवास्तव , बीडीसी चेयरमैन भवारना अनिता चैधरी, बीडीसी चेयरमैन सुलाह कुशम लता , विस्तारक रूपेंद्र ठाकुर , सुधा राणा, सुषमा राणा, लवलीन परमार, पवना देवी, सुमन कटोच, दया पठानिया, सुषमा भटेडिया सहित महिलाएं उपस्थित रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular