Saturday, October 1, 2022
HomeDharmshalaनागरिकों को उत्तम स्वास्थ्य सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी -  विपिन सिंह...

नागरिकों को उत्तम स्वास्थ्य सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी –  विपिन सिंह परमार 

नागरिकों को उत्तम स्वास्थ्य सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी –  विपिन सिंह परमार 

  • परमार ने बसकेहड़ और लाहड़ ठाकरां में किये 1 करोड़ 27 लाख के उद्घाटन एवं शिलान्यास 
इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)
प्रदेश में नागरिकों को घर के नजदीक, सुगम और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। ये शब्द विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में बसकेहड़ में 78 लाख से निर्मित होने वाले आयुवेर्दिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का भूमिपूजन किया तथा लाहड़ ठाकरां में स्वास्थ्य उपकेंद्र का शुभारंभ के उपरांत व्यक्त किये।
उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायत कहानफट्ट के लाहड़ ठाकरां में पिछड़ा क्षेत्र उपयोजना में साढ़े 12 लाख से निर्मित लाहड़ ठाकरां से राम लाल एवं अन्य के घर तक, 19 लाख से लाहड़ ठाकरां से रिड़ी तक और साढ़े 15 लाख से आत्मा राम की दुकान से लाल चन्द एवं अन्य के घर तक बने सम्पर्क सड़क मार्गों का लोकार्पण भी किया।

प्रदेश में नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित बनाया गया

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित बनाया गया है और प्रदेश के दूरदराज और दुर्गम क्षेत्रों तक स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिये महत्वकांशी हिम केयर योजना आरम्भ की है। यह योजना जरूरतमंद लोगों के लिये संजीवनी सावित हो रही  है और इसमे प्रदेश के सवा 5 लाख परिवारों का पंजीकरण हुआ है। उन्होंने कहा कि इस योजना में प्रदेश के लगभग अढ़ाई लाख लोगों ने 200 करोड़ से अधिक के स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किये हैं।
उन्होंने कहा कि सहारा योजना के अंतर्गत भी गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को सहारा योजना में प्रति माह 3 हजार रुपये सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। इस योजना में 16 हजार से अधिक लोगों की सहायता के लिये 56 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है।
उन्होंने कहा कि चीडन-थिरक-देवीटिल्ला सड़क से जोड़ने के लिये नाबार्ड के तहत 7 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं और सड़क का निर्माण जारी है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय गैंडा राम चैधरी ने अच्छरु दा भरो से चंबी चिडन तक वर्षों पहले सड़क बनाई थी। उन्होंने कहा कि ऐसी विभूती के बारे में सब जाने समझे उसके लिए इस सड़क का नामांकरण स्वर्गीय गैंडा राम चैधरी के नाम पर किया गया है और शीघ्र उनकी स्मृति में गेट भी बनाया जा रहा है।
उन्होंने बसकेहड़ में 15 महिला मण्डलों को भठियाँ देकर सम्मानित किया। उन्होंने लाहड़ ठाकरां में लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि उपलब्ध करवाई।
कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, बसकेहड़ के प्रधान भूपिंदर राणा, प्रधान कहानफट्ट कंचन देवी बीडीसी सदस्य राजीव शर्मा, कल्पना देवी और श्रेष्ठा देवी, प्रधान डरोह पंकज चैधरी, अवतार राणा, मोहर सिंह, सुरजीत सिंह, लाल चन्द, नीलम राणा, बबिता, सरोज, सुरजीत जम्वाल, रमेश धीमान, मंजू जम्वाल, निखिल कुमार,  बीएमओ डॉ नवीन राणा, अधिशाषी अभियंता मनीष सहगल, एसडीएमो डॉ वनिता शर्मा, डॉ वीरेंद्र पठानिया, तहसीलदार धीरा, एसडीओ आनंद कटोच, अनूप सूद, एसडीओ अश्वनी शर्मा, नीरज वैद्य,  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular