Saturday, February 4, 2023
HomeDharmshalaKendriya Vidyalaya Dharamshala: केंद्रीय विद्यालय धर्मशाला हुई ’’परीक्षा पे चर्चा’’

Kendriya Vidyalaya Dharamshala: केंद्रीय विद्यालय धर्मशाला हुई ’’परीक्षा पे चर्चा’’

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़,धर्मशाला:

Kendriya Vidyalaya Dharamshala: केंद्रीय विद्यालय धर्मशाला छावनी में शुक्रवार को कोविड नियमो का पूर्ण रूप से पालन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संबोधित ’’परीक्षा पे चर्चा’’ का सफल रूप से प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम के उचित प्रबंध के अंतर्गत विद्यालय प्रांगण में 500 छात्रों एवं 30 शिक्षकों के बैठने के लिए कुर्सियों एवं एलईडी प्रोजेक्टर का प्रबंध किया गया। ’’परीक्षा पे चर्चा’’ का आयोजन नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार को टाउन-हॉल इंटरएक्टिव फॉर्मेट में हुआ, इसमें भारत और विदेशों के करोड़ों छात्रों, शिक्षकों और अभिभावको ने भाग लिया। विद्यालय में प्राचार्या महोदया की उपस्थिति में सभी शिक्षकों व छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

प्राचार्या सहित शिक्षकों ने छात्रों से ’’परीक्षा पे चर्चा’’ संबंधी प्रश्न पूछे जिसके छात्रों ने बहुत सहजता से उत्तर दिए। छात्रों ने प्रधानमंत्री का बहुत धन्यवाद करते हुए कहा कि ’’परीक्षा पे चर्चा’’ द्वारा उनको बहुत आत्मविश्वास व तनाव को कम करने में सहायता मिली।

Kendriya Vidyalaya Dharamshala

Kendriya Vidyalaya Dharamshala Kendriya Vidyalaya Dharamshala

’’परीक्षा पे चर्चा’’ के 5वें संस्करण के दौरान दुनिया भर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ’’परीक्षा पे चर्चा’’ एक बहु-प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री एक जीवंत कार्यक्रम में अपनी अनूठी आकर्षक शैली में परीक्षा के तनाव और संबंधित क्षेत्रों से संबंधित छात्रों द्वारा पूछे गए गए सवालों के जवाब दिए। इस कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाने और छात्रों के लिए तनावमुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए मीडिया से समर्थन का भी आह्वान किया गया।

Kendriya Vidyalaya Dharamshala

Read More : Special Meeting of Jila Parishad: जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने की अध्यक्षता, वित्त वर्ष 2022 -23 के लिए मनरेगा शैल्फ किए अनुमोदित

Read More : Chief Minister Swavalamban Scheme: साधना ठाकुर ने कहा अब प्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा 35 प्रतिशत अनुदान

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular