Tuesday, February 7, 2023
HomeDharmshalaNipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp: खुद ब्लड देकर शिविर...

Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp: खुद ब्लड देकर शिविर की शुरुआत की पुलिस अधिक्षक ने भी किया इस मौके पर रक्तदान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला:

Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp: जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा बुधवार को सरस मेले के दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारम्भ उपायुक्त डॉ0 निपुण जिन्दल ने स्वयं रक्तदान देकर किया। इस शिविर में विधायक विशाल नैहरिया और पुलिस अधीक्षक डा0 खुशहाल शर्मा ने भी रक्तदान किया।

रेडक्रास सोसाइटी 

उन्होने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी निर्धन तथा जरूरतमंद लोगों की मदद की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। सभी नागरिकों को रेडक्रास सोसाइटी के साथ जुड़कर मानव सेवा के प्रकल्प को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके। इससे पहले उपायुक्त डा0 निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से कई सामाजिक प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। जिला रेडक्रास सोसाइटी जिला भर में मेडिकल कैंपों के आयोजन के साथ-साथ दिव्यांग लोगों को उपकरण भी उपलब्ध करवा रही है। इसके साथ ही गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को समय समय पर उपचार के लिए आर्थिक मदद भी उपलब्ध करवाती है। कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के सामाजिक प्रकल्पों के विस्तारीकरण के लिए भी कार्ययोजना तैयार की गई है। (Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp)

विशाल नैहरिया ने युवाओ को किया प्रेरित 

Nipun Jindal Organizations Blood Donation Camp

Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp Nipun Jindal Organizations Blood Donation Camp

स्थानिय विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि युवाओं को पुनीत कार्य में भाग लेना चाहिए और वर्ष में तीन बार रक्तदान करना चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि इस शिविर में 124 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान (एलोपेथी एवं आयुर्वेदिक) एकीकृत चिकित्सा जांच शिविर भी लगाया गया जिसमें 211 रोगियों की जांच की गई और पौषाहार को लेकर आवश्यक जानकारियां भी लोगों को दी गईं। (Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp)

सचिव, रेडक्रॉस सोसायटी ओ0 पी0 शर्मा ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए जिसमें 55 दिव्यांगों को सहायक उपकरण आवंटित किए गए जिसमें 4 सीपी चेयर, 16 कान की मशीनें, एक क्रच, 3 वॉकिंग स्टिक, 10 व्हील चेयर, बैसाखी एक जोड़ी, स्मार्ट बैंत, वॉकर एक, 11 एमआर किट्स और एक रोलेटर उपलब्ध करवाया गया। इसके उपरांत उपायुक्त ने पुलिस मैदान में लगाई गई प्रदशनियों का अवलोकन भी किया।

Nipun Jindal Donate Blood on Blood Donation Camp

Read More : Nahan News: विजिलेंस के हाथ चढ़ी रिश्वतखोर पंचायत सचिव , 16 हजार के साथ गिरफ्तार

Read More : Veeresh Shandilya Statement: देवभूमि हिमाचल में भिंडरावाला के झंडे उठाने वालों को देशद्रोह का मामला दर्ज गिरफ्तार किया जाए

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular