Saturday, February 4, 2023
HomeDharmshalaजनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निपटाएं अधिकारी, ध्यान रखें...लोगों को न लगाने पड़ें...

जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निपटाएं अधिकारी, ध्यान रखें…लोगों को न लगाने पड़ें ऑफिसों के चक्कर – केवल पठानिया

- Advertisement -

जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निपटाएं अधिकारी, ध्यान रखें…लोगों को न लगाने पड़ें ऑफिसों के चक्कर – केवल पठानिया

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

विधायक केवल सिंह पठानिया (MLA Kewal Singh Pathania) ने सभी अधिकारियों को जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निपटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शनिवार को एसडीएम कार्यालय शाहपुर में विभागों की समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि अधिकारी यह तय बनाएं कि लोगों के काम अनावश्यक न लटकें और उन्हें बार-बार ऑफिसों के चक्कर न लगाने पड़ें।

उन्होंने बैठक में राजस्व मामलों को लेकर एसडीएम मुरारी लाल (SDM Murari Lal) सहित पटवार सर्कल शाहपुर के सभी पटवारियों, कानूनगो एवं अन्य अधिकारियों से ब्योरा लिया और निशानदेही, रिलीफ केस, इंतकाल, तकसीम लंबित केसों की समीक्षा की।

उन्होने इंतकाल निशानदेही तथा जमीनी बंटवारे से संबंधित मामलों (matters related to demarcation and land partition) के जल्द निपटारे को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यालय आने वाले प्रत्येक नागरिक से अच्छा व्यवहार करें। ध्यान रखें जनता को किसी तरह की परेशानी न हो।

केवल सिंह पठानिया कहा कि रेवन्यू कर्मचारियों (revenues employee)की बैठने की व्यवस्था और भवन होना जरूरी है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों की मांगों पर गंभीरता पूर्वक गौर करने और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

पठानिया ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को सत्ता के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था बदलने के लिए चुना है और शाहपुर हल्के की जनता के सेवक के नाते, जनता को सुविधा तय बनाना उनका ध्येय है। यह कार्य अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग से ही पूरा होगा।

एसडीएम डॉ0 मुरारी लाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा विभाग से संबंधित जरूरतों को उनके समक्ष रखा। उन्होंने राजस्व अधिकारियों एवं अन्य कर्मचारियों की समस्याओं बारेे भी विधायक को अवगत करवाया।

इस मौके ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, सोशल मीडिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनय ठाकुर, तहसीलदार प्रकाश चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular