Tuesday, December 6, 2022
HomeDharmshalaकक्षा 10वीं की संशोधित टॉप-10 लिस्ट में टॉपरों की संख्या पहुंची 103

कक्षा 10वीं की संशोधित टॉप-10 लिस्ट में टॉपरों की संख्या पहुंची 103

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, धर्मशाला, (Revised Top-10 List)। कक्षा 10वीं की संशोधित टॉप-10 लिस्ट में टॉपरों की संख्या 103 हो गई हैं।हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर जून माह में घोषित की गई दसवीं कक्षा के टॉपरों की सूची में पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण के बाद यह संशोधन सूची जारी की गई है।

जून-जुलाई में बोर्ड की ओर से घोषित की गई टॉप-10 सूची में 77 छात्र-छात्राओं का नाम शामिल था। सितंबर में बोर्ड की ओर से जारी की गई सूची में टापरों की संख्या अब 103 हो गई है। इसमें 86 छात्राएं और 17 छात्र शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सितंबर माह में पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण के बाद यह नई मेरिट लिस्ट जारी की है।

संशोधित मेरिट लिस्ट में अब 19 और छात्राओं ने बनाया अपना स्थान

बोर्ड की ओर से जारी की गई संशोधित मेरिट लिस्ट में अब 19 और छात्राओं ने अपना स्थान टॉप-10 मेरिट लिस्ट में बनाया है। इस तरह अब छात्राओं की संख्या 86 हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर संशोधित मेरिट लिस्ट में शामिल हुए नए 26 छात्र-छात्राओं में से मात्र सात छात्र ही इस लिस्ट में जगह बना पाए हैं।

नई मेरिट लिस्ट में मंडी जिले से सबसे अधिक नौ छात्र-छात्राओं ने टॉप-10 सूची में जगह बनाई है। पहले से ही टॉप पर रहे हमीरपुर जिले में पांच और छात्र-छात्राएं नई मेरिट लिस्ट जुड़े हैं। बोर्ड की सचिव डॉ. मधु चौधरी ने बताया कि पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण के बाद दसवीं कक्षा की मेरिट लिस्ट में बदलाव हुआ है। कई नए छात्र इस सूची में शामिल हुए हैं।

किस जिले से कितने बने हैं टॉपर

नये संशोधित मेरिट लिस्ट के अनुसार बिलासपुर जिले में अब 14 टॉपर हैं जबकि पहले 12 टॉपर थे। चंबा जिले में अब 02 टॉपर हैं जबकि पहले 01 था। हमीरपुर जिला में अब 28 टॉपर हैं जबकि पहले 23 टॉपर थे। कांगड़ा जिले में अब 12 टॉपर हैं जबकि पहले 08 टॉपर थे।

कुल्लू जिले में अब 05 टॉपर हैं जबकि पहले 04 टॉपर थे। मंडी जिले में अब 22 टॉपर हैं जबकि पहले 13 टॉपर थे। शिमला जिले में अब 02 हैं जबकि पहले भी 02 ही टॉपर थे। सिरमौर जिले में भी अब 03 टॉपर हैं जबकि पहले भी 03 ही थे। सोलन जिले में अब 04 टॉपर हैं जबकि पहले 03 टॉपर थे। ऊना जिले में अब 11 टॉपर हैं जबकि पहले 08 टॉपर थे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में युवा ट्रैकर की नाले में बहने से हुई मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular