Saturday, October 1, 2022
HomeDharmshalaप्रदेश सरकार सड़कों और पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दे रही...

प्रदेश सरकार सड़कों और पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दे रही है-विपिन सिंह परमार।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार न्यूगल खड्ड बने पुल को लोगों को समर्पित करने के उपरांत।

 

  • सड़कों और पुलों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता – विपिन सिंह परमार
  • साढ़े 9 करोड़ से निर्मित थुरल चलाह सड़क जनता को समर्पित

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur Himachal Pradesh)।

प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण प्रदेश में सड़के ही यातायात का महत्वपूर्ण साधन और प्रगति का आधार हैं। प्रदेश सरकार ने सड़कों और पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दी है। ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (Vidhan Sabha Speaker Vipin Singh Parmar) ने गुरुवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र (Sulah Constituency) के अंतर्गत 9 करोड़ 44 लाख से निर्मित थुरल-चलाह सड़क और न्यूगल खड्ड बने पुल को लोगों को समर्पित करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के 15 दिनों के भीतर थुरल, चलाह, डगेरा, साई भ्रांता होते हुए बस सेवा भी आरम्भ कर दी जायेगी।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार सुलाह विधानसभा के चलाह गांव में जनसमूह को संबोधित करते हुए।

उन्होने कहा कि थुरल सुलाह विधान सभा क्षेत्र (Sulah Constituency) में प्रमुख स्थान है जहाँ चंगर क्षेत्र की दर्जनों पंचायतों के लोग प्रतिदिन खरीदारी एवं सरकारी कार्यालयों में कामकाज के लिये आते है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिये थुरल को तहसील का दर्जा, थुरल में स्थ्ति कॉलेज को 5 करोड़ का नया भवन और इसमे साइंस, बीसीए, बीबीए एवम पीजीडीसीए की कक्षाएं आरम्भ की गई, थुरल अस्पताल को 100 बिस्तरों के अस्तपाल में स्तरोन्नत किया और इसके भवन निर्माण पर 18 करोड़ 32 लाख रुपये खर्च हो रहे है हैं। 10 करोड़ से थुरल-बच्छवाई सड़क और न्यूगल में पुल निर्माण तथा थुरल-चलाह सड़क की टारिंग एवं क्रेस बैरियर लगाने पर भी 1 करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार सुलाह विधानसभा के चलाह गांव में जनसमस्यों को सुनते हुए।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त 3 करोड़ 75 लाख से राखा बस्ती डूहक डाबी सड़क और 3 करोड़ 57 लाख से गांव बल्ह, गरदेहड़ सड़क निर्माण कार्य प्रस्तावित हैं। उन्होंने कहा कि थुरल उपमंडल के 22 किलोमीटर सड़कों की टारिंग कार्य पर 3 करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बच्छवाई, कोना, धम्मण लाहड़, बटाहण (चलाह) में पेयजल सुधार के लिये भी 2 करोड़ 44 लाख से जल जीवन मिशन में उठाऊ पेयजल योजना बच्छवाई का निर्माण किया जा रहा है। इस योजना का 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और इससे 25 गॉवों को पेयजल उपलब्ध सुविधा उपलब्ध होगी।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, बटाहण पंचायत के प्रधान सीमा देवी, बूथ अध्यक्ष प्रवेश शर्मा, बूथ अध्यक्ष गोवर्धन, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष आलमदीन, बीडीसी सदस्य डोली, उपप्रधान कोना संजय जमवाल, देश राज डोगरा, प्रधान थुरल बन्दना, विजय राणा, संजू भाटिया, अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा सुलाह गुलाम अली, सलमा, विनोद मेहरा, प्रदीप मेहरा, रीता देवी, डीडीएम पंकज चड्डा, अधिशाषी अभियंता मनीष सहगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। प्रदेश सरकार सड़कों और पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दे रही है-विपिन सिंह परमार।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular