Tuesday, December 6, 2022
HomeDharmshalaतिब्बती युवाओं ने धर्मशाला में चीन का राष्ट्रीय ध्वज जलाते हुए आजादी...

तिब्बती युवाओं ने धर्मशाला में चीन का राष्ट्रीय ध्वज जलाते हुए आजादी का नारा किया बुलंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, धर्मशाला, (Tibetan Youth In Dharamsala) : तिब्बती युवाओं ने धर्मशाला में चीन का राष्ट्रीय ध्वज जलाकर आजादी का नारा बुलंद किया। तिब्बती युवा यह नारा चीन सरकार के अत्याचारों के खिलाफ आक्रोश जताते हुए लगाया। युवाओं ने तिब्बत की आजादी के लिए यह आवाज बुलंद की।

मिली जानकारी के अनुसार सैकड़ों युवाओं ने धर्मशाला के कचहरी चौक पर खड़े होकर चीन के खिलाफ नारेबाजी की। तिब्बती युवा कांग्रेस के करीब 200 कार्यकर्ताओं ने रविवार को कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ चाइना की 20वीं नेशनल कांग्रेस के विरोध में प्रदर्शन किया।

टेंपल रोड से कचहरी अड्डा तक किया गया रोष प्रदर्शन

इस दौरान टेंपल रोड से कचहरी अड्डा तक रोष प्रदर्शन किया गया। युवा कार्यकर्ताओं ने चीन सरकार के अत्याचारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवा कार्यकर्ताओं ने हम क्या चाहते आजादी, हिंदी चीनी भाई-भाई, यही चीन का धोखा है, नरसंहार बंद करो, याद करो, याद करे, गलवां घाटी याद करो, जान भी देंगे खून भी देंगे, देश की मिट्टी कभी न देंगे, शी जिनपिंग हत्यारा है के नारे लगाए गए।

चीनी सरकार तिब्बत के खिलाफ लगातार रच रही है षड्यंत्र

विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए तिब्बती आजादी के कार्यकर्ता तेनजिन सुंदू ने बताया कि चीनी सरकार तिब्बत के खिलाफ लगातार षड्यंत्र रच रही है। इसके बावजूद हम तिब्बतियों का आजादी का संघर्ष कभी ठंडा नहीं पड़ा है। चीनी सरकार की क्रूरता के खिलाफ अंतिम सांस तक यह संघर्ष जारी रहेगा।

बलिदान हुए लोगों के लिए रखा मौन

तिब्बती युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद 1949 से लेकर अब तक हुए करीब दस लाख बलिदानियों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा। तेंजिन सुंदू ने बताया कि अब तक 156 लोग चीन के खिलाफ विरोध जताते हुए आत्मदाह कर चुके हैं।

तिब्बती प्रदर्शनकारियों ने इसके बाद कचहरी चौक पर भारत माता की जय का उदघोष करने के बाद भारतीय राष्ट्रगान जन-गण-मन और तिब्बत का राष्ट्रगान सि-शी फेल्डन भी गाकर अपनी देशभक्ति प्रदर्शित की।

ALSO READ : राजीव भवन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आज होगा चुनाव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular