Sunday, November 27, 2022
HomeDharmshalaपरिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने एचआरटीसी में चालकों के 250 पद भरने...

परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने एचआरटीसी में चालकों के 250 पद भरने की दी स्वीकृति

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, धर्मशाला, (Transport Minister Bikram Thakur) : परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने एचआरटीसी में चालकों के 250 पद भरने की स्वीकृति दी है। उनके इस स्वीकृति से हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) में चालकों के 250 पद शीघ्र भरे जाएंगे। यह निर्णय धर्मशाला में एचआरटीसी निदेशक मंडल की बैठक में ली गई।

उक्त बैठक की अध्यक्षता परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने की। बैठक के पश्चात परिवहन मंत्री ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 तक एचआरटीसी 1,300 करोड़ के घाटे में है। बीते वित्तीय वर्ष में 133 करोड़ का घाटा हुआ है। इससे कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने में देरी हो रही है। शीघ्र संशोधित वेतनमान कर्मचारियों को दिया जाएगा। हालांकि, संशोधित वेतनमान देने से सरकार पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा।

एचआरटीसी के बेड़े में शामिल की जाएगी इलेक्ट्रिक बसें

मंत्री ने कहा कि हिमाचल में एचआरटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी। एचआरटीसी के बेड़े में 206 बसें पहले शामिल की गई थीं। अब 350 नई बसें शामिल की गई हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण रूटों पर एचआरटीसी बसें लोगों को बेहतर सुविधाएं दे रही हैं।

बसों में सेफगार्ड ट्रैकिंग सिस्टम भी लगाया गया है। इस दौरान निदेशक उद्योग विभाग राकेश प्रजापति, प्रबंध निदेशक एचआरटीसी संदीप कुमार सहित जीआईसी के उपाध्यक्ष राम कुमार, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

एचआरटीसी की संपत्तियों की होगी बाड़बंदी

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में एचआरटीसी की जितनी भी जमीनी संपत्तियां हैं, उनकी नए सिरे से राजस्व विभाग से निशानदेही करवाई जाएगी। ताकि इसके आकड़े उपलब्ध हो सकें। इसके बाद एचआरटीसी अपनी संपत्ति की बाड़बंदी करवाएगा, जिससे अवैध अतिक्रमण को रोकने में काफी सहूलियत होगी।

खाली पदों पर वर्करों को करते जाएंगे भर्ती

इस मामले में बिक्रम ठाकुर ने बताया कि अब तक 754 पीस मील वर्करों को अनुबंध पर लाया गया है। शेष बचे पीस मील वर्करों की स्क्रीनिंग होने के साथ एचआरटीसी में जैसे-जैसे पद रिक्त होते जाएंगे, उन रिक्त पदों पर शेष बचे पीस मील वर्करों के पदों को भर दिया जाएगा। इस तरह क्रमवद्ध तरीके से खाली पदों पर वर्करों को भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू में पर्यटकों से भरा वाहन खाई में गिरने से 7 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular