Thursday, December 8, 2022
HomeDharmshalaVoter Awareness Competition. मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता

Voter Awareness Competition. मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता

- Advertisement -

मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को करें प्रोत्साहित- एसडीएम चंबा
चंबा। भारत निर्वाचन आयोग मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ‘मेरा वोट, मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति’ विषय पर ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता शुरू की गई है। यह जानकारी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एस.डी.एम) चंबा नवीन तंवर ने रविवार को उपमंडल स्तरीय शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर आयोजित बैठक के दौरान दी।
बैठक में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। उन्होंने बैठक में विद्यार्थियों में इस प्रतियोगिता को लेकर अधिक से अधिक जागरूकता और सहभागिता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।
उन्होने बताया कि प्रतियोगिता की पांच श्रेणियों है जिसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो बनाना, पोस्टर डिजाइन, गीत तथा नारा लेखन प्रतियोगिताएं शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता 15 मार्च तक चलेगी जोकि सभी आयु वर्ग के लिए है। प्रत्येक श्रेणी में विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के नियम और शर्ते ीजजचेरूध्ध्मबपेअममच.दपब.पदध्बवदजमेजध् पर उपलब्ध है।
उन्होंने उपमंडल के सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों, मुख्याध्यापकों, अध्यापकों, छात्रों व नागरिकों से आग्रह किया है कि इस प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेकर इस अभियान को सफल बनाएं।
बैठक में, उपनिदेशक उच्च शिक्षा कार्यालय से राकेश ठाकुर, प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय से सुधीर सहगल, डीएवी पब्लिक स्कूल चंबा से अंजन सिंह ठाकुर और राजकीय महाविद्यालय चंबा के एसोसिएट प्रोफेसर मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular