Tuesday, December 6, 2022
HomeDharmshalaमहिला सशक्तिकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: विपिन सिंह परमार

महिला सशक्तिकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: विपिन सिंह परमार

- Advertisement -

महिला सशक्तिकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: विपिन सिंह परमार

  • धीरा में बिजली बोर्ड का उपमंडल कार्यालय शुभारंभ
  • परमार ने धीरा, बारी, हैंजा,बोदा में सम्मानित किये महिला मंडल

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

महिला सशक्तिकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने के लिये अनेक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। ये शब्द विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सोमवार को ग्राम पंचायत धीरा, बारी, हैंजा और बोदा में महिला मण्डलों को सम्मानित करने के उपरांत व्यक्त किये। उन्होंने महिला 25 मंडलों को गैस भट्ठियां, उन्होंने 23 महिला मंडलों को लगभग लगभग 3 लाख प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से 113 लाभार्थियों को 9 लाख रुपये राहत राशि के रूप में भी वितरित किये।

परमार ने कहा कि कोरोना काल खंड में सुलह की महिला मण्डलों ने सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि महिला मण्डलों ने संकट की घड़ी में अपने घरों में मास्क बनाये और लोगों को घरों घरों में दिये। महिला मंडलों ने संक्रमित परिवारों के लिये भोजन, दवाई, सब्जी, दूध इत्यादि के उनकी जमीन तक का काम किया। उन्होंने कहा कि ऐसे सराहनीय कार्य को प्रोत्साहित करने के लिये वे अपनी ओर से थोड़ा सहयोग दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि धीरा, सुलह का केंद्र स्थान है और यहां सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि 11 करोड़ से संयुक्त कार्यालय परिसर, साढ़े 5 करोड से सिविल अस्पताल का भवन, धीरा को तहसील के दर्जा, धीरा में फायर स्टेशन, दूर दराज क्षेत्रों को परिवहन सुविधा, डबल लेन सड़क और जल जीवन मिशन में घर-घर नल से शुद्ध जल उपलब्ध करवाया गया है।

विधान सभा अध्यक्ष, ने ग्राम पंचायत धीरा में हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड लिमिटेड के उपमंडलीय कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि एसडीओ कार्यालय की लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी की गई है।उन्होंने हैंजा में 5 लाख की लागत से बने महिला मंडल भवन का लोकार्पण भी किया।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष, हरिदत्त शर्मा, मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, प्रधान धीरा कविता धरवाला, उपप्रधान कमलेश कुमारी, प्रधान बारी नीतू डढवाल, प्रधान हैंजा राधा देवी, प्रधान बोदा लत्ता देवी, प्रधान मनसिम्बल अनिता गुलेरिया, प्रधान सिहोल मोहिंदर सिंह, पंजाब सिंह, मंजू राणा, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता, देविंदर चैहान, सुनील मेहता, मदन ठाकुर, अधिशाषी अभियंता संदीप कुमार एसडीओ आनंद कटोच, डीएस परमार और प्रवीण कुमार, बीडीओ ओपी ठाकुर सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular