Wednesday, October 5, 2022
HomeDharmshalaधर्मशाला में पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

धर्मशाला में पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के प्रतिनिधियों के लिए एचपीसीए स्टेडियम के सभागार में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ ग्रामीण मंत्रालय भारत सरकार के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा ने किया।

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला

प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister’s Housing Scheme) को लेकर उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के प्रतिनिधियों के लिए एचपीसीए स्टेडियम (HPCA Stadium) के सभागार में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ ग्रामीण मंत्रालय भारत सरकार के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा (Nagendra Nath Sinha, Secretary to the Government of India, Ministry of Rural) ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सुचारू कार्यान्वयन के साथ-साथ लाभार्थियों की काउंसलिंग पर भी विशेष बल दिया जाए इसके साथ ही भूमिहीनों तथा बेघर लोगों को भी लाभांवित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाए जाएं।

Workshop started in Dharamshala

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्व पूरा किया जा रहा है

उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक सभी को आवास की सुविधा उपलब्ध करवाने का लक्ष्य केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है तथा इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ग्रामीण विकास विभाग को बेहतर तरीके से कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह (Chief Secretary Nisha Singh) ने कहा कि हिमाचल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्व पूरा किया जा रहा है तथा इसकी नियमित तौर पर मॉनिटरिंग (monitoring) भी सुनिश्चित की जा रही है ताकि पात्र परिवारों को लाभांवित किया जा सके।

कांगड़ा जिला में आवास योजना के तहत बेहतर कार्य हो रहे हैं

इस अवसर पर डीडीजी गोया प्रसाद तथा सचिव ग्रामीण विकास विभाग झारखंड डा0 मुनीष रंजन भी अपने विचार सांझा किए। इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा डा0 निपुण जिंदल ने मुख्यातिथि तथा बाहर से आए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांगड़ा जिला में आवास योजना के तहत बेहतर कार्य किया जा रहा है इसमें राजस्व तथा ग्रामीण विकास विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य भी कर रहा है। इस अवसर में उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों तथा यूटी से प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें : खरीफ फसलों के बीज के वितरण का कार्य 25 अप्रैल से आरंभ

ये भी पढ़ें : कामगार प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उठाएं भरपूर लाभ – विधानसभा उपाध्यक्ष

ये भी पढ़ें: ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के व्यापक विस्तार पर दिया जा रहा बल – सरवीन चैधरी

ये भी पढ़ें: कांगड़ा के परौर मेला ग्राउंड में 26 अप्रैल को रोजगार मेले का होगा आयोजन

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular