Wednesday, September 28, 2022
HomeHamirpurमानसून से निपटने के लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करें कार्य-उपायुक्त

मानसून से निपटने के लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करें कार्य-उपायुक्त

इंडिया न्यूज़, Hamirpur News : मानसून के मौसम में प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें। यह बात उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने मानसून के दौरान किए जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सभी विभाग नोडल अधिकारी नियुक्त करें, तथा सम्बन्धित नोडल अधिकारियों की सूची उनके पूर्ण पते मोबाईल नम्बर सहित उपलब्ध करवाएं।

डीसी ने जल शक्ति विभाग को दिए निर्देश

डीसी ने जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए कि वे सभी जल भंडारण केन्द्रों, पारम्परिक पेयजल स्रोतों में ब्लीचिंग पाउडर की आपूर्ति करना सुनिश्ति करें। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वह बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाईयों का भंडारण कर लें, ताकि जल जनित रोगों से बचा जा सके।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग से कहा कि सडकों के किनारे नालियों में जहां-जहां वर्षा का पानी एकत्रित होता है वहां पर पानी की निकासी का उचित प्रबन्ध सुनिश्ति करें तथा इस कार्य के लिए स्थानीय नगर परिषद, नगर पंचायत अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

बरसात के मौसम में सावधानियां बरतने को कहा

Natural calamity during monsoon season

बनिक ने एसडीएम को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम में संभावित भूस्खलन क्षेत्रों, असुरक्षित सडकों की सूची उपमंडल स्तर पर तैयार कर लें तथा मशीनरी का भी उचित प्रबन्ध करें। इसके अतिरिक्त क्यूआरटी का भी गठन करें। उन्होंने वन विभाग को निर्देश दिए कि बरसात से पूर्व ही सूखे पेडों को चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई अम्ल में लाएं तथा बिजली विभाग भी बरसात से पूर्व टहनियों को काटने तथा सूखे पेड़ों को गिराने के लिए वन विभाग से शीघ्र ही अनुमति लें।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में सावधानियां बरतने के लिए आवश्यक प्रचार सामग्री स्कूलों, पंचायतों में वितरित करना सुनिश्चित करें। बैठक में एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा, नादौन विजय, डीएसपी रोहिण डोगरा, डीआरओ देवी राम के अतिरिक्त सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने साइक्लोथॉन और जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी वाढेरा भी हुई कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें : रोहड़ू में साथी की हत्या कर आरोपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

ये भी पढ़े : सिद्धू मूसेवाला के क़त्ल का आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का भानजा सचिन बिश्नोई, क्यों ली सिद्धू की जान जानिए ?

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular