Saturday, October 1, 2022
HomeHamirpurहमीरपुर जिला की तीन मेडिकल शॉप्स का किया लाईसेंस सस्पेंड

हमीरपुर जिला की तीन मेडिकल शॉप्स का किया लाईसेंस सस्पेंड

इंडिया न्यूज़ , Hamirpur News : जिला के मेडिकल शॉप्स के संचालकों को ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के नियमो को पालन न करने पर किया सस्पेंड और उनपर हुई काननूी कार्रवाई। इस कार्रवाई के आधार पर उनके लाईसेंस सस्पेंड किये गए।

संचालकों द्वारा ड्रग एंड कॉस्मेटिक का पालन न करना

हमीरपुर जिला के लंबलू, पक्का भरो और नादौन में ड्रग इंस्पेक्टर ने की कार्रवाई,ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के नियमों का पालन न करने पर उनके तथा तीन मेडिकल शॉप्स के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। मंडी के असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर की तरफ से यह कार्रवाई शुरू की गई कुछ समय पहले ही लंबलू, पक्का भरो तथा नादौन में मेडिकल शॉप संचालकों द्वारा ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट का पालन न करने पर उन्हें बताया गया की उनकी दुकानों की जाँच की जाएगी।

असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर द्वारा रिपोर्ट बनाई जाएगी

ड्रग इंस्पेक्टर की तरफ से रिपोर्ट बनाकर आगे कार्रवाई के लिए असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर मंडी को भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए तीन मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई की गई है, तथा इनकी मेडिकल शॉप्स के लाइसेंस सस्पेंड किये गए।

सांचालकों द्वारा कोई रिकार्ड नही रखा

License suspended of three medical shops of Hamirpur district

बताया जा रहा है कि जब ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल शॉप्स का निरीक्षण किया, तो यहां पर रिकार्ड मेंटेन नहीं पाया गया। मेडिकल शॉप्स संचालकों के पास दवाइयों का रिकार्ड नहीं था। इसके साथ ही रजिस्टर मेंटर न होने तथा कुछ जगह फार्मासिस्ट न होने के कारण रिपोर्ट बनाकर आगामी कार्रवाई के लिए असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर को प्रस्तुत की गई थी।

विभाग की तरफ से कार्रवाई संचालकों हलचल होना

विभाग की तरफ से हुई कार्रवाई के बाद अब मेडिकल शॉप्स संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं विभाग ने अब निरीक्षण अभियान और तेज कर दिया है। ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट की पालना सुनिश्चित करने के लिए हमीरपुर जिला में चल रही मेडिकल शॉप्स के निरीक्षण किए जा रहे हैं।

इंस्पेक्टर द्वारा दवाइयों के सैंपल भरे गए

शनिवार को ड्रग इंस्पेक्टर नादौन व ड्रग इंस्पेक्टर हमीरपुर ने दवाइयों के सैंपल भरे हैं। इनको जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। ड्रग इंस्पेक्टर हमीरपुर दिनेश गौतम ने बताया कि तीन मेडिकल शॉप्स के लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं। मेडिकल शॉप्स में कई तरह की खामियां पाई गई थीं। खामियों सहित प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के आधार पर असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर मंडी की तरफ से कार्रवाई की गई है।

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के रिज में 31 मई को लाभार्थियों से केंद्रीय योजनाओं के बारे में बात करेंगे

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular