Friday, June 2, 2023
HomeHealthDoctors strike: एनपीए बंद होने के विरोध में डॉक्टर 29 मई से...

Doctors strike: एनपीए बंद होने के विरोध में डॉक्टर 29 मई से एक घंटे करेंगे हड़ताल

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Doctors strike, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेजों में सेवाएं दे रहे डॉक्टर एनपीए को बंद के विरोध में हड़ताल (Doctors strike) करेंगे। डॅाक्टर की तरफ से सोमवार 29 मई से एक घंटे की हड़ताल (Doctors strike) करेंगे। यह हड़ताल सुबह 10:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक जारी रहेगी। डॅाक्टरों की इस हड़ताल (Doctors strike) से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर संघ के प्रेस सचिव डॉ. विकास ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी को पत्र लिखकर एनपीए रद्द करने के नोटिस को वापस लेने की बात कही है, उन्होंने कहा है कि चेतावनी जब तक चेतावनी नहीं हटती है तब तक धरना जारी रहेगा। सात दिनों तक लगातार एक घंटे हड़ताल (Doctors strike) की जाएगी। उसके बाद समय को बढ़ाया जाएगा। विशेषज्ञ विरोध के रूप में काले रंग की पोशाक पहनकर काम करेंगे।

एनपीए देने के लिए किया जाएगा पुनर्मूल्यांकन

स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में नामांकित विशेषज्ञों को एनपीए देने के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण पुनर्मूल्यांकन करेगा। शिमला के रिज मैदान में राज्य परिवहन विभाग की तरफ से आयोजित रक्तदान शिविर में शांडिल ने कहा कि उन्हें विशेषज्ञों के एनपीए के निष्कर्ष के बारे में जानकारी नहीं है। सिर्फ कागजों के माध्यम से जानकारी मिली है। उन्होेंने कहा कि यह चेतावनी किसने दी, उसका औचित्य क्या है, इस बारे में मुझे पता नहीं है।

प्राधिकरण दोबारा करेगा जांच

उन्होंने कहा कि लोक प्राधिकरण इसकी दोबारा जांच करेगा। विशेषज्ञ को आहत होेने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले जब सरकार के मनी गाइडलाइन विभाग की तरफ से इस तरह से सूचनी दी गई थी। शिमला से लेकर राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठनों के विशेषज्ञों ने इसे चुनौती देना शुरू कर दिया था और अब डॅाक्टर हड़ताल (Doctors strike) की बात कह रहे हैं।

Report by- Kashish Goyal

इसे भी पढ़े- Manali Leh Road: प्रशासन ने लिया फैसला, मनाली-लेह मार्ग पर 29…

Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular