Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशसीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) के मानदेय बढ़ाए जाने...

सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष मामला रखा जाएगा

 

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के चुराह विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर सम्मानित करते हुए भाजपा कार्यकर्ता।

सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष मामला रखा जाएगा

 

  • एसपीओ के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के समक्ष रखा जाएगा मामला – केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर
  • जिला के सभी पात्र लोगों को अगले दो वर्षों में मिलेंगे पक्के आवास
  • जिला में स्थापित होंगे एफएम रेडियो टावर
  • मोबाइल नेटवर्क को विस्तार देने के लिए उठाए जा रहे हैं आवश्यक कदम

 

इंडिया न्यूज, चंबा।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर चुराह विधानसभा क्षेत्र में अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान कोटी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए।

हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Union Minister Home) के समक्ष मामला रखा जाएगा। ये शब्द केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur Union Minister for Information & Broadcasting and Youth Affairs & Sports,) ने चुराह विधानसभा क्षेत्र (Churah Vidhan sabha Constituency) के तहत नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान कोटी (Koti) में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होने कहा कि विशेष पुलिस अधिकारियों के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के समक्ष मामला रखा जाएगा। उन्होंने मामले के यथासंभव समाधान का भरोसा भी दिया ।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को विधानसभा उपाध्यक्ष डा0 हसं राज चंबा थाल भेंट भेंट कर सम्मानित करते हुए।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में गत 8 वर्षों में किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि दूसरी पार्टियों की सरकारों के 60 वर्षों की अवधि में किए गए कार्यों की तुलना इन 8 वर्षों के कार्यकाल में अर्जित उपलब्धियों से की जा सकती है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को विधानसभा उपाध्यक्ष डा0 हसं राज शाल-टोपी भेंट कर सम्मानित करते हुए।

उन्होंने इस दौरान जन धन योजना, आयुष्मान भारत, जल जीवन मिशन, मुद्रा योजना के तहत अर्जित उपलब्धियों पर भी बात की।  उन्होने यह भी कहा कि अगले दो वर्षों के दौरान जिला में सभी पात्र लोगों को पक्के आवास की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी।

एफएम रेडियो सेवा

जिला में सेवाओं की उपलब्धता के लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभाग द्वारा सर्वेक्षण करने के पश्चात उपयुक्त संख्या में एफएम टावर स्थापित कर दिए जाएंगे।

उन्होनें जिला में मोबाइल नेटवर्क को विस्तार देने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात भी कही।
केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य और सामाजिक सेवा क्षेत्र में विशेष अधिमान रखा गया है।

केंद्रीय मंत्री ने जिला के पारंपारिक उत्पादों को विस्तार दिए जाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि सेल्फ हेल्प ग्रुप और किसान उत्पादक संगठन के उत्थान के लिए केंद्रीय सरकार द्वारा वित्त एवं अन्य संसाधनों की उपलब्धता का प्रावधान किया गया है। उन्होंने संबंधित विभाग से जानकारी और जागरूकता के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा ।
उन्होने सेल्फ हेल्प ग्रुप और किसान उत्पादक संगठनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा तैयार किए गए उत्कृष्ट पारंपारिक उत्पादों को जिला की प्रसिद्ध कलाकृति चंबा रुमाल और चंबा थाल की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाने के लिए कार्य किया जाएगा ।

इस दौरान केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री को विधानसभा उपाध्यक्ष ने शाल-टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम के दौरान लोकसभा सांसद किशन कपूर ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद किसानों-बागवानों और युवाओं के आर्थिक स्वावलंबन के लिए कई योजनाएं कार्यान्वित की गई हैं। इसके सकारात्मक परिणाम निकले हैं । उन्होंने यह भी कहा कि आकांक्षी जिला चंबा अब विकास की दृष्टि से आगे बढ़ रहा है।

इससे पहले प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ0 हंसराज ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का स्वागत करते हुए कहा कि जिला में विकास की दृष्टि से पिछड़े चुराह उपमंडल में गत वर्षों के दौरान अभूतपूर्व विकास हुआ है।

डॉ0 हंसराज ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का जिला की सभी विधानसभा क्षेत्रों में इनडोर खेल स्टेडियम बनाने और जिम खोले जाने की सौगात देने पर आभार भी व्यक्त किया।

इससे पहले अनुराग सिंह ठाकुर ने जिला मुख्यालय के समीप सरोल में पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माणाधीन भवन का भी जायजा लिया।

इस अवसर पर विधायक पवन नैय्यर, कांगड़ा कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष डॉ0 राजीव ठाकुर, अध्यक्ष कृषि उपज एवं मंडी समिति डीएस ठाकुर, उपायुक्त डीसी राणा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष जसवीर नागपाल, जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष मामला रखा जाएगा|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular