Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशRussia-Ukraine War यूक्रेन में अभी भी फंसे हैं हिमाचल के 58 विद्यार्थी

Russia-Ukraine War यूक्रेन में अभी भी फंसे हैं हिमाचल के 58 विद्यार्थी

- Advertisement -

Russia-Ukraine War यूक्रेन में अभी भी फंसे हैं हिमाचल के 58 विद्यार्थी

इंडिया न्यूज, शिमला :

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अभी तक यूक्रेन में फंसे हिमाचल प्रदेश के 410 विद्यार्थी सकुशल अपने घर वापस पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को विधानसभा में विशेष वक्तव्य के माध्यम से यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी भी प्रदेश के 58 विद्यार्थी यूक्रेन तथा पड़ोसी देशों में फंसे हैं और सरकार उनकी वापसी के लिए लगातार प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय से प्राप्त सूचना के अनुसार यूक्रेन के पूर्वी भाग में रूस की सीमा के पास स्थित खारकीव से सभी भारतीय अब निकल चुके हैं।

सुम्मी शहर में अभी भी भारतीय विद्यार्थी फंसे हैं जिन्हें निकालने के लिए विदेश मंत्रालय यूक्रेन और रूस दोनों देशों के संपर्क में हैं और इनके सकुशल वापसी के लिए प्रयासरत हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में प्रदेश सरकार यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों के परिजनों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के लिए पड़ोसी देशों से आपरेशन गंगा के तहत कमर्शियल व भारतीय वायुसेना की उड़ानें संचालित की जा रही हैं।

इस संदर्भ में प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ विदेश मंत्रालय और यूक्रेन व पड़ोसी देशों में फंसे प्रदेश के विद्यार्थियों व उनके परिवारों से लगातार संपर्क में है। Russia-Ukraine War

Read More : Una DC Order मैड़ी मेले के दौरान जिले में 8 से 23 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144

Read More : Leopard Attack काम पर जा रहे मजदूर पर तेंदुए का हमला

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular