Saturday, February 4, 2023
Homeहिमाचल प्रदेश5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April पीएम मोदी के...

5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा का 5वां संस्करण 1 अप्रैल को

- Advertisement -

5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा का 5वां संस्करण 1 अप्रैल को

इंडिया न्यूज, मंडी।

5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April : प्रधानमंत्री 1 अप्रैल, 2022 को ‘परीक्षा पे चर्चा’ के 5वें संस्करण के दौरान छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे।

कार्यक्रम का दूरदर्शन, रेडियो चैनलों, टीवी चैनलों, एडुमिनोफ इंडिया, नरेंद्रमोदी यूट्यूब चैनल, पीएमओ इंडिया, पीआईबी इंडिया के यूट्यूब चैनलों सहित डिजिटल मीडिया, दूरदर्शन नेशनल, मायगाव इंडिया, डीडी न्यूज, राज्यसभा टीवी, स्वयं प्रभा पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

यह जानकारी उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने दी। उन्होेंने मंडी जिले के सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों से कार्यक्रम से जुड़कर इसका लाभ उठाने का आह्वान किया है।

बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन 1 अप्रैल को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रात: 11 बजे से टाउन-हाल इंटरएक्टिव फामेंट में होगा जिसमें भारत सहित विदेशों के छात्र, शिक्षक और अभिभावक भाग लेंगे।

‘परीक्षा पे चर्चा’ एक बहु-प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री एक जीवंत कार्यक्रम में अपनी अनूठी आकर्षक शैली में छात्रों को परीक्षा के तनाव और संबंधित छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देंगे।

वहीं पीआईबी से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ (पीपीसी) कार्यक्रम को जनांदोलन बनाने और छात्रों के लिए तनावमुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए मीडिया से समर्थन का भी आह्वान किया है।

परीक्षा पे चर्चा प्रधानमंत्री का जनांदोलन कार्यक्रम (5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April)

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ प्रधानमंत्री का जनांदोलन कार्यक्रम है। कोविड महामारी से उबरने और परीक्षाओं के आफलाइन मोड में जाने के दृष्टिगत इस वर्ष पीपीसी के महत्व पर जोर दिया है।

21वीं सदी की ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था के निर्माण में पीपीसी जैसी पहलों के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि पीपीसी एक औपचारिक संस्था बन रही है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री सीधे छात्रों से बातचीत करते हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के चुनिंदा छात्र राज्यपाल की उपस्थिति में कार्यक्रम देखने के लिए राजभवन जाएंगे। उन्होंने बताया कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ युवाओं के लिए तनावमुक्त माहौल बनाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बड़े आंदोलन ‘एग्जाम वारियर्स’ का हिस्सा है।

उन्होंने बताया कि जिन छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछने का मौका मिलेगा, उन्हें विभिन्न विषयों पर ओनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के आधार पर शार्ट-लिस्ट किया गया है। 5th Edition of Pariksha Pe Charcha on 1st April

Read More : Harshvardhan Chauhan Commented on HP Government: हिमाचल में फेल हो गई फेल डबल इंजन की सरकार , महंगाई से जनता परेशान

Connect With Us : TwitterFacebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular