Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 6 संदिग्ध उत्तराखंड से गिरफ्तार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 6 संदिग्ध उत्तराखंड से गिरफ्तार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 2 संदिग्ध उत्तराखंड से गिरफ्तार

रमेश पहाड़िया, Paonta Sahib (Himachal Pradesh)

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्याकांड (murder) मामले में हिमाचल के पांवटा साहिब के साथ लगती उत्तराखंड सीमा के देहरादून में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) व पंजाब एसटीएफ (Punjab STF) की टीम ने कुछ संदिग्धों (suspects) को पकड़ा है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब की एसटीएफ व उत्तराखंड पुलिस द्वारा नया गांव शिमला बायपास के पास 2 गाड़ियों को चेकिंग के लिए रोका गया जिसमें पुलिस को लारेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात बदमाश मौजूद होने की संभावना थी।

पुलिस द्वारा पकड़े गए लोगों को सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल बताया जा रहा है। इस दौरान पंजाब पुलिस की एसटीएफ संदिग्धों को अपने साथ अज्ञात स्थान पर पूछताछ के लिए ले गई।

देहरादून के नया गांव चौकी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पकड़ी गई 2 गाड़ियों में से एक में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्या के संदिग्ध पाए गए। उत्तराखंड पुलिस और पंजाब एसटीएफ ने 2 संदिग्धों को हिमाचल की सीमा के साथ लगते उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर को उत्तराखंड पुलिस द्वारा शिमला बाईपास के समीप नया गांव में नाकेबंदी की गई थी। इस दौरान पंजाब की 2 गाड़ियों को चेकिंग के लिए रोका तो गाड़ी नं. पीबी-04क्यू-3936 में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के 2 संदिग्ध पाए गए।

बताते हैं कि दोनों का संबंध लारेंस बिश्नोई गैंग से है। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस और पंजाब की एसटीएफ की संयुक्त दबिश के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बताते हैं कि जांच के लिए जब गाड़ियों को रोका गया तो इन संदिग्धों ने भागने का प्रयास भी किया लेकिन एसटीएफ और उत्तराखंड पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पहले दोनों को थाने ले जाया गया। उसके बाद एसटीएफ पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई।

बताते हैं कि इसके बाद एसटीएफ उन्हें पंजाब लेकर जाएगी जहां इनसे पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि गत रविवार को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हत्या कर दी गई थी जिसके बाद पंजाब सरकार द्वारा एसटीएफ का गठन किया गया।

एसटीएफ की कई टीमें देश के विभिन्न हिस्सों में दबिश दे रही हैं। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि उत्तराखंड और यूपी में इस हत्याकांड से जुड़े अपराधी हो सकते हैं जिसके चलते पंजाब में पुलिस की एसटीएफ ने उत्तराखंड में दबिश दी और नाकाबंदी दौरान इस दौरान दोनों को गिरफ्तार किया।

उधर, जानकारी के अनुसार पंजाब की एक और गाड़ी से 4 और संदिग्ध भी पकड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब और देश के हित में नहीं आम आदमी पार्टी : जयराम ठाकुर

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की रैली का अविनाश राय खन्ना ने शिमला में घर-घर जाकर दिया निमंत्रण

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular