Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशNET-JRF Exam एचपी केंद्रीय विवि के 61 विद्यार्थियों ने नेट व जेआरएफ...

NET-JRF Exam एचपी केंद्रीय विवि के 61 विद्यार्थियों ने नेट व जेआरएफ में मारी बाजी

- Advertisement -

NET-JRF Exam एचपी केंद्रीय विवि के 61 विद्यार्थियों ने नेट व जेआरएफ में मारी बाजी

  • इतिहास विभाग से लक्की शर्मा ने नेट की परीक्षा में हासिल किए 99.9 प्रतिशत अंक
  • विवि के कुलपति ने नेट-जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को दी बधाई

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

NET-JRF Exam : हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के 61 विद्यार्थियों ने इस बार यूजीसी नेट व जेआरएफ परीक्षा में बाजी मारी है।

इनमें 15 विद्यार्थियों ने जेआरएफ, 37 ने नेट और 9 विद्यार्थियों ने जेआरएफ व नेट, दोनों परीक्षा उतीर्ण की हैं। इस बार सबसे अधिक वाणिज्य एवं प्रबंधन अध्ययन स्कूल से 13 विद्यार्थियों ने जेआरएफ और नेट की परीक्षा पास की है।

दूसरे स्थान पर पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन विभाग रहा जिसमें कुल 8 ने यह परीक्षा पास की है। वहीं इतिहास विभाग से लक्की शर्मा ने नेट की परीक्षा में 99.9 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

बिजेनस स्कूल से सचिन सिंह, दिव्या, अजय कुमार, अभिलेष बोधपाल, शुभम शर्मा, मोहम्मद अरशद हसन ने जेआरएफ और आरुष राणा, नरेश कुमार, अनुष्का चटर्जी, रोहित ठाकुर, मोनिका चंदेल, निपुण ढोलटा, अदिति ने नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वहीं अन्य विभागों में पयर्टन एवं यात्रा प्रबंधन विभाग से विशाल चौधरी, पारुल ने जेआरएफ और नेट एवं सौरभ नेगी, संजीव धीमान, अभिषेक शर्मा, विरोचन ठाकुर, अखिल, अमन ने नेट, हिंदी विभाग से आकाश पांडे सिंह ने जेआरएफ और मनीषा कुमारी ने नेट, अंग्रेजी विभाग से नरेन वर्मा, विपाशा बिष्ट, मृदुल शर्मा और ओशीन शर्मा ने नेट, पंजाबी एवं डोगरी विभाग से हरविंदर सिंह, मिंटू सिंह ने जेआरएफ, पर्यावरण विज्ञान विभाग से पंडित प्रशांत शेरा ने नेट, कंप्यूटर एवं सूचना विज्ञान विभाग से चिराग शर्मा ने नेट, अर्थशास्त्र विभाग से पवन कुमार, प्रवीण कुमार ने जेआरएफ, जंतु विज्ञान विभाग से दिशा चौहान, कनिका चौधरी, कुशल ठाकुर, जिग्मेट यांगचान ने जेआरएफ और नेट, भावना ने नेट, शिक्षा विभाग से लक्की ठाकुर ने जेआरएफ, कनिका शर्मा ने नेट, राजनीति विज्ञान विभाग से बाबू राम, शिवानी, तनुजा कश्यशप ने नेट, सीबीबी केंद्र से विक्रम सिंह ने जेआरएफ, हिमिशा दीक्षित ने नेट, इतिहास विभाग से लक्की शर्मा, विनोद ने जेआरएफ, विनोद कुमार, मदन लाल, अंकुश कुमार ने नेट, पादप विज्ञान विभाग से पुष्पा गुलेरिया, मनीषा देवी ने जेआरएफ और नेट, नेहा गुलेरी ने नेट, पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान से दामोदर परभोई ने जेआरएफ और नेट, साक्षी देवी ने नेट, दृश्य कला विभाग से सुरेश कुमार ने नेट, समाज कार्य विभाग से अनुनई सिंह ने नेट, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से नरेंद्र शर्मा ने नेट, नव मीडिया विभाग से कृष्णा खरवाड़ ने नेट तथा संस्कृत विभाग से रवि कुमार, करिश्मा ने नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

इस संबंध में विवि के कुलपति प्रो. सतप्रकाश बंसल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी है। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उम्मीद जताई कि आने वाले समय में विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे। NET-JRF Exam

Read More : Sri Lankan Team Reached Dharamsala श्रीलंका की टीम विशेष विमान से धर्मशाला पहुंची

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular