Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशआम आदमी पार्टी ने सिरमौर के सुरजीत ठाकुर को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी ने सिरमौर के सुरजीत ठाकुर को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी ने सिरमौर के सुरजीत ठाकुर को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने आखिर अपनी राज्य कार्यकारिणी (AAP himachal state executive) का गठन कर ही दिया। ‘आप’ ने हिमाचल के लिए अपनी जंबो टीम बनाई है। पार्टी ने सिरमौर (Sirmaur) जिले से ताल्लुक रखने वाले सुरजीत ठाकुर (Surjit Thakur) को अपना अध्यक्ष (state president) बनाया है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को यहां इसका ऐलान किया। बता दें कि अनूप केसरी के भाजपा का दामन थामने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी राज्य कार्यकारिणी को भंग कर दिया था।

अनूप केसरी आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष थे और उनके भाजपा ज्वाइन करने के बाद अब नई टीम बनाई गई है। आम आदमी पार्टी ने सिरमौर के राजगढ़ निवासी सुरजीत ठाकुर को अपना प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

सोलन की रहने वाली निर्मल शर्मा को महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। पार्टी ने राज्य कार्यकारिणी में 8 उपाध्यक्षों, 6 संयुक्त सचिवों समेत 410 पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

मनीष सिसोदिया ने नई टीम का ऐलान किया। सिसोदिया ने कहा कि यह टीम राज्य में शानदार स्कूल, स्वास्थ्य सेवाओं, युवाओं को रोजगार, पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्रदेश की तस्वीर बदलने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि ये सभी अरविंद केजरीवाल माडल आफ गवर्नेंस के लिए समर्पित रहेंगे। इस दौरान पार्टी के नए सह प्रभारी संदीप पाठक भी मौजूद रहे।

इन लोगों के कंधों पर आम आदमी पार्टी की जिम्मेदारी

जिन लोगों को आम आदमी पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपी है, उनमें भगवंत सिंह, शेर सिंह, रमा गुलेरिया, पूर्ण चंद, पुर्नेंद्र मोहन कश्यप, एसएस जोगटा, केजी पराशर और मनीष ठाकुर को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

राकेश मंढोत्रा को राज्य सचिव और प्रोफेसर कुलवंत राणा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बीआर कौंडल, चेतन चंबियाल, अमन गुलेरिया, पंकज पंडित, संतराम व सुरेंद्र बंधु को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

महिला विंग में विभा गुलेरिया, आदर्श मेहता, अनीता और सुषमा शर्मा को उपाध्यक्ष और किरण पाठक को सचिव नियुक्त किया गया है।

पार्टी ने राज ठाकुर को हमीरपुर, राजीव अंबिया को कांगड़ा, प्रशांत शर्मा को मंडी और राकेश अजटा को शिमला लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है।

सतिंद्र बहरिया को कांगड़ा, जितेंद्र ठाकुर को मंडी और विकेंद्र सूद को शिमला लोकसभा क्षेत्र का सचिव, संदीप मिन्हास को मंडी व देसराज चौधरी को कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी ने लक्ष्मण नेगी को जिला सिरमौर, कुलदीप ढींढसा को सोलन, जेडी चौहान को शिमला, अविनाश नेगी को किन्नौर, सुरेश नेगी को कुल्लू, सुदर्शन जस्पा को लाहौल-स्पीति, राकेश रावत को मंडी, धनीराम धीमान को हमीरपुर, सुरेश शर्मा को बिलासपुर, यशपाल को ऊना, कल्याण भंडारी को कांगड़ा और काकू ठाकुर को चम्बा जिले का प्रभारी नियुक्त किया है।

उप जिला प्रभारी, सचिव, कोषाध्यक्ष, जिला कार्यालय प्रभारी, सोशल मीडिया प्रभारी, जिला संयुक्त सचिवों के अलावा पार्टी के महिला विंग में भी नियुक्तियां की गई हैं।

18 हजार गांवों में बनाई कमेटियां: संदीप पाठक

आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी संदीप पाठक ने बताया कि पार्टी ने प्रदेश के 18 हजार गांवों में कमेटियां बनाई हैं। आने वाले समय में पंचायतों व गांवों में संगठन के पदाधिकारियों का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3,615 पंचायतों में संगठन पहुंचा है।

‘आप’ के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने एक आम कार्यकर्ता को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर उन पर विश्वास जताया है। वह इस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें : एचपी सीएम ने एचपीसीए स्टेडियम में मुख्य सचिव सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों का नया बेड़ा किया रवाना

यह भी पढ़ें : भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश कार्य समिति की बैठक में पहुंचे अनुराग ठाकुर

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular