Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशAAP will Rein in Private Schools हिमाचल में भी निजी स्कूलों पर...

AAP will Rein in Private Schools हिमाचल में भी निजी स्कूलों पर लगाम कसेगी आम आदमी पार्टी

AAP will Rein in Private Schools हिमाचल में भी निजी स्कूलों पर लगाम कसेगी आम आदमी पार्टी

  • निजी स्कूलों की मनमानी पर भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रहा नेक्सेस : गौरव शर्मा

इंडिया न्यूज, शिमला।

AAP will Rein in Private Schools : आम आदमी पार्टी ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार कोई गंभीर नहीं है।

निजी स्कूलों ने नए शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए फीसों में 25 से 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। इससे बच्चों के अभिभावक परेशान हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने शुक्रवार को यहां बताया कि हिमाचल में कई सालों से स्कूल माफियाओं के साथ बीजेपी-कांग्रेस सरकार की मिलीभगत है।

इसका खमियाजा हिमाचल की जनता को झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस की सरकारों का निजी स्कूलों के साथ एक नेक्सेस चल रहा है जो आम जनता को मूर्ख बनाकर स्कूलों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहा है।

प्रदेश में निजी स्कूल सरकार के साथ मिल-जुलकर अपनी फीस तो बढ़ा देते हैं लेकिन अभिभावकों और बच्चों को कोई राहत नहीं देते हैं।

गौरव शर्मा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के इस नेक्सस को खत्म करने के लिए हिमाचल प्रदेश में अरविंद केजरीवाल मॉडल लाना होगा जो सरकारी स्कूलों पर लगाम कसेगा।

उन्होंने प्रदेश के सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों की बेहतर पढ़ाई और भविष्य के लिए हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद यहां भी दिल्ली और पंजाब की तरह राहत दी जाएगी और प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी।

दिल्ली में 7 साल से नहीं बढ़ी फीस (AAP will Rein in Private Schools)

गौरव शर्मा ने कहा कि दिल्ली में पिछले 7 सालों से प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी है। ईडब्ल्यूएस के एडमिशन में पूरी तरह से ट्रांसपेरेंसी रखी गई है।

दिल्ली में प्राइवेट स्कूल माफियाओं को पूरी तरह से सरकार ने मनमानी करने पर लगाम कस कर अभिभावकों को राहत दी है, जबकि दिल्ली के बाद पंजाब में भी सरकार बनते ही तुरंत पंजाब सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगा कर अभिभावकों को कहीं से भी स्कूल स्टेशनरी, ड्रेस खरीदने की छूट देकर राहत दी है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में राजधानी शिमला के बड़े निजी स्कूलों ने 25 से 30 फीसदी तक स्कूल फीस बढ़ाई है जिससे फीस 4,000 से लेकर 9,000 रुपए तक बढ़ी है।

बच्चों के अभिभावक कोरोना काल से एक तरफ पहले ही परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ अब निजी स्कूलों की मनमानी से और ज्यादा परेशान हैं।

इस परेशानी को दूर करने के लिए अब सभी अभिभावकों को एक होकर लड़ाई लड़नी पड़ेगी जो आम आदमी पार्टी के साथ लड़नी होगी।

उन्होंने कहा कि यदि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी की सरकार बनती है तो हिमाचलवासियों को भी निजी स्कूलों की मनमानी पर राहत दी जाएगी। AAP will Rein in Private Schools

Read More : Climate Change Effect in Himachal: मैदानों में पारा बढ़ने से गडरिय भेड़-बकरियों के साथ पहाड़ो की ओर

Connect With Us : TwitterFacebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular