Thursday, December 8, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशADC Instructions कचरे के पृथक्करण को लेकर आवश्यक कदम उठाएं

ADC Instructions कचरे के पृथक्करण को लेकर आवश्यक कदम उठाएं

- Advertisement -

ADC Instructions कचरे के पृथक्करण को लेकर आवश्यक कदम उठाएं

इंडिया न्यूज, शिमला :

ADC Instructions : अतिरिक्त उपायुक्त शिमला शिवम प्रताप सिंह ने नगर निकायों को अफसरों को निर्देश दिए कि कचरे के पृथक्करण को लेकर आवश्यक कदम उठाएं। इससे कंपोस्ट का सही उपयोग संभव हो सकेगा।

वे गुरुवार को यहां ठोस कचरा प्रबंधन की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। सिंह ने इस अवसर पर जिले में पंचायत स्तर पर ठोस कचरा प्रबंधन की अधिकारियों से चर्चा की तथा विचार-विमर्श किया।

उन्होंने नगर पंचायत व नगर परिषद के अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और पर्यावरण संतुलन में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला।

उन्होंने प्लास्टिक कचरा प्रबंधन पर चर्चा की तथा प्लास्टिक के निर्माण कार्य में उपयोग पर डाटा की समीक्षा की तथा ठोस व तरल कचरा प्रबंधन व कंपोस्ट पिट स्थापित करने पर बल दिया जिससे स्थानीय लोगों को वायु प्रदूषण की समस्या से निजात मिल सके।

एडीसी ने जिले के नगर निकाय के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे वन, लोक निर्माण विभाग व जलशक्ति विभाग से बेहतर समन्वय स्थापित करें ताकि कार्य के दौरान अतिव्यापन की समस्या उत्पन्न न हो।

उन्होंने आईपीएच विभाग द्वारा एसटीपी की भी समीक्षा की तथा अश्वनी खड्ड व पब्बर नदी में हो रहे प्रदूषण की रोकथाम पर सुझाव आमंत्रित किए।

शिवम प्रताप सिंह ने बायोमेडिकल वेस्ट पर चर्चा की तथा इंसीरेटर द्वारा ही इसके नष्ट करने के प्रयोग में लाने पर आह्वान किया ताकि लोगों के स्वास्थ्य से कोई खिलवाड़ न हो।

इस अवसर पर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी व विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। ADC Instructions

Read More : Earthquake कांगड़ा और शिमला जिले में भूकंप के हलके झटके

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular