Thursday, December 8, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशAgriculture Minister in Alsahan वीरेंद्र कंवर ने संपर्क से समर्थन यात्रा का...

Agriculture Minister in Alsahan वीरेंद्र कंवर ने संपर्क से समर्थन यात्रा का किया शुभारंभ

- Advertisement -

Agriculture Minister in Alsahan वीरेंद्र कंवर ने संपर्क से समर्थन यात्रा का किया शुभारंभ

  • कृषि मंत्री ने 4.13 करोड़ से बनने वाले संपर्क मार्ग और 15 लाख से बनने वाली पंचवटी वाटिका का किया भूमि पूजन

इंडिया न्यूज, ऊना :

Agriculture Minister in Alsahan : ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज व कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र कुटलैहड़ में अलसाहन से संपर्क से समर्थन यात्रा का शुभारंभ किया। अपनी यात्रा शुरू करने से पहले कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के भ्यांम्बी स्थित भीमाकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद गोगा जाहरवीर मंदिर, अलसाहन में माथा टेका।

कंवर ने इस दौरान 4.13 करोड़ रुपए से अप्पर थाना से कुट, चराड़ा, भ्यांम्बी, हरिजन बस्ती अलसाहन तक निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग और अलसाहन में 15 लाख से बनने वाली पंचवटी वाटिका का भूमि पूजन भी किया। अलसाहन से शुरू हुई यात्रा का पिपलू में ठहराव हुआ।

इस मौके पर अलसाहन में कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि संपर्क से समर्थन यात्रा का मुख्य उद्देश्य कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में 4 वर्षों में किए गए विकास कार्यों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाना है।

उन्होंने बताया कि 4 वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं पर करोड़ों रुपए व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व व मार्गदर्शन से कुटलैहड़ विधानसभा विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है।

बंगाणा में फायर स्टेशन व उपरोजगार कार्यालय (Agriculture Minister in Alsahan)

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बताया कि कुटलैहड़ वासियों की सुविधा के लिए बंगाणा में फायर स्टेशन व उपरोजगार कार्यालय का शुभारंभ किया गया है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलु व बुधान में विज्ञान की कक्षाएं और बंगाणा कालेज में एमए इंग्लिश व हिंदी और एम.काम की कक्षाएं आरंभ होने से विद्यार्थियों को काफी लाभ हुआ है। कोठी गैहरा में 50 करोड़ रुपए से अटल आदर्श विद्यालय बनाया जा रहा है।

बंगाणा में 19.52 करोड़ से मिनी सचिवालय (Agriculture Minister in Alsahan)

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बंगाणा में 19.52 करोड़ से मिनी सचिवालय और 10 करोड़ से बीडीओ कार्यालय के निर्माणाधीन भवनों का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। सिविल अस्पताल बंगाणा व सीएचसी थाना कलां को अपग्रेड कर 50 बेड का किया गया है।

सीएचसी थाना कलां को 24 घंटे क्रियाशील किया गया है। हेल्थ सब-सेंटर हरोट तथा डीहर में स्वीकृत किए गए हैं। पीएचसी चमायड़ी शुरू हो गई, जबकि पीएचसी थाना कलां में 5 करोड़ रुपए अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए दिए गए हैं।

जल जीवन मिशन के तहत 50 करोड़ रुपए प्राप्त (Agriculture Minister in Alsahan)

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को जल जीवन मिशन के तहत 50 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं, जबकि 15 करोड़ की लागत से कोहडरा-तूतडू पेयजल योजना का निर्माण कार्य आरंभ हो चुका है जिससे पानी की समस्या समाप्त होगी। 11 करोड़ की लागत से रामगढ़धार पेयजल योजना पूर्ण होने की ओर अग्रसर है और क्षेत्र में वर्षा जल संग्रहण के लिए 2 परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं।

डैम का कार्य शुरू (Agriculture Minister in Alsahan)

समूर व सनाहल में 16.38 करोड़ की लागत से बनने वाले डैम का कार्य शुरू किया जा चुका है। डीहर, चरोली, चंबोआ व धनेत में सिंचाई योजना के लिए 5.38 करोड़ रुपए की योजना पर भी कार्य शुरू हो चुका है।

इस अवसर पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, ग्राम पंचायत प्रधान वीना देवी, उपप्रधान अरुण कुमार, गोगा जाहरवीर मंदिर सेवा समिति के प्रधान पवन कुमार शर्मा, हटली के उपप्रधान सुरेंद्र हटली, कैप्टन प्रीतम, राजेंद्र सिंह, मंगल सिंह, विनोद कुमार, बीडीओ यशपाल सिंह परमार सहित अन्य उपस्थित रहे। Agriculture Minister in Alsahan

Read More : State Level Full Statehood Day Celebration राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन में, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे अध्यक्षता

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular