Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशअमित शाह ने सिरमौर जिले से विधानसभा चुनाव का किया शंखनाद

अमित शाह ने सिरमौर जिले से विधानसभा चुनाव का किया शंखनाद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Amit Shah From Sirmaur District) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को सिरमौर जिले से विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। उन्होंने सिरमौर के सतौन में हाटी आभार रैली में भाजपा की चुनावी कैंपेन का अनावरण किया। इस दौरान शाह ने कहा कि ये वीरों की भूमि है। पहला परमवीर चक्र हिमाचल के मेजर सोमनाथ शर्मा को मिला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हिमाचल मेरा है। उन्होंने यहां काम किया है।

पीएम ने हाटी समुदाय के 55 वर्ष की समस्या को एक झटके में किया समाप्त

शाह ने अपने संबोधन में कहा कि जयराम पीछे पड़ने वाले आदमी हैं। 25 बार मेरा सिर खा लिया। हर बार आते और बोलते हाटियों के साथ अन्याय हो रहा है। किसी सरकार ने इनकी मांग नहीं सुनी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निर्णय करके यहां के हाटी समुदाय को 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया। पीएम मोदी आपकी तकलीफ को समझते हैं, क्योंकि सालों तक यहां संगठन का काम किया है। वो हमेशा कहते हैं हिमाचल मेरा है, क्योंकि उनका हिमाचलवासियों से लगाव है।

अब तीनों प्रकार के आरक्षण हाटी समुदाय को मिलेंगे

शाह ने कहा कि अब हाटी समुदाय को तीनों प्रकार के आरक्षण मिलेंगे। चाहे वह शिक्षा हो, राजनीतिक हो या सरकारी नौकरियों हो। इन सभी में हाटी समुदाय को आरक्षण मिलने वाले हैं। इसलिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है, अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा। लेकिन डरने की कोई जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है।

 कांग्रेस का काम है झगड़ा लगाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस क्षेत्र के सभी भाइयों-बहनों को मैं कहने आया हूं कि कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है और मोदी काम विकास करना है। आपका कोई अधिकार कहीं जाने वाला नहीं है। हिमाचल प्रदेश में एक नया रिवाज बनने जा रहा है, एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा। कोई नई बात नहीं है, पहाड़ी के उस ओर उत्तराखंड में कांग्रेसी कहते थे, रिवाज है, अब हमारी बारी है। लेकिन कोई रिवाज नहीं चला, दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनी। इस बार भी हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेंगी।

ALSO READ : ट्रिपल आईटी प्रशिक्षुओं को इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के सिवन आज ऊना पहुंच देंगे डिग्री और मेडल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular