Wednesday, September 28, 2022
HomeSirmaurएकल नारी कफोटा संच के वार्षिक सम्मेलन में नारियों को मिला सम्मान...

एकल नारी कफोटा संच के वार्षिक सम्मेलन में नारियों को मिला सम्मान Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour

इंडिया न्यूज़ ,पांवटा साहिब

Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour एकल अभियान संभाग दक्षिण हिमाचल के अंतर्गत भाग सिरमौर में संच कफोटा का वार्षिक संच सम्मान समारोह कफोटा में बड़े हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। सम्मान समारोह में संच कफोटा के लगभग 20 एकल विद्यालयों से आचार्यों , ग्राम समिति सदस्यों और विद्यार्थियों ने भाग लिया।

सुमिता चौहान समारोह की मुख्य अतिथि रही

जिला परिषद सदस्य कमरऊ वार्ड सुमिता चौहान समारोह की मुख्य अतिथि रही तथा बलबीर सिंह सेवग , माम राज शर्मा जिला परिषद सदस्य वार्ड शिल्ला समारोह के विशिष्ट अतिथि रहे। हाटी कला मंच कफोटा के निर्देशक भाव सिंह कपूर,रजनी शर्मा तथा क्षेत्रीय विकास समिति कफोटा के अध्यक्ष नरेश तोमर विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए। एकल अभियान द्वारा सम्पूर्ण भारत वर्ष सहित विश्व के अधिकांश देशों में शिक्षा एवं संस्कार की अलख जगाने के लिए चलाए जाने वाले एकल विद्यालयों के माध्यम से पंचमुखी शिक्षा दी जा रही है।

Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour
Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour

देश में किए जा रहे कार्यों के बारे में बताता (Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour)

इस अवसर पर एकल अभियान संभाग दक्षिण हिमाचल के केंद्रीय प्रतिनिधि एवं पश्चिमोत्तर प्रभाग के प्रभाग सचिव विजय कंवर ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि,विशेष अतिथियों और सभी सम्माननीय समिति सदस्यों सहित एकल कार्यकर्ताओं , आचार्यों तथा विद्यार्थियों को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं अर्पित करते हुए अभियान की ओर से स्वागत किया।एकल अभियान द्वारा एक भारत , श्रेष्ठ भारत के ध्येय को पूरा करने के लिए देश में किए जा रहे कार्यों के बारे में उन्होंने बताया कि भारत के एक लाख गांव में वर्तमान समय में एक लाख एकल विद्यालय चल रहे हैं।

इक्कीस हजार रुपए का सहयोग करते हुए

चार लाख एकल संपर्कित गांव में अभियान की विभिन्न गतिविधियां चल रही है। विगत वर्षों में शिक्षा, ग्राम जागरण एवं विकास के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए एकल को अंतरराष्ट्रीय गांधी शांति पुरस्कार से भी नवाजा गया है। विशिष्ट अतिथि माम राज शर्मा ने एकल अभियान द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए आह्वान किया कि सरकारी विद्यालयों तथा निजी विद्यालयों में भी एकल की तरह संस्कार शिक्षा पर अधिक बल दिए जाने की आवश्यकता है।बलबीर सिंह सेवग ने एकल अभियान से प्रभावित होकर अपनी निजी कमाई से इक्कीस हजार रुपए का सहयोग करते हुए समाज के सभी लोगों से इस प्रकार के पुनीत कार्यों में बढ़ चढ़कर सहयोग का आग्रह किया।

सुमिता चौहान की ओर से संयुक्त रूप से एक लाख की नगद धनराशि

प्रतिष्ठित समाजसेवी नेत्तर सिंह चौहान ने एकल अभियान द्वारा गरीब विद्यार्थियों तक शिक्षा एवं संस्कार की लौ ले जाने के लिए सभी सेवा व्रतियों और समिति सदस्यों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए अपनी नेक कमाई से अपने और मुख्य अतिथि सुमिता चौहान की ओर से संयुक्त रूप से एक लाख की नगद धनराशि सहयोग हेतु अर्पित की। उन्होंने आयोजकों को इन गतिविधियों के और विस्तार के साथ साथ भारत के हर गांव तक एकल विद्यालय पहुंचाने तथा देश के हर बच्चे को शिक्षित के साथ साथ संस्कारित करने का भी आवाहन किया।

इस अवसर पर देशभक्ति गीतों और भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां एकल विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई। समारोह की गरिमा को बढ़ाने के लिए संभाग प्रशिक्षण प्रमुख रीना पुंडीर , भाग सिरमौर के अध्यक्ष रणदीप खाजटा , अंचल शिलाई के अभियान प्रमुख नारदा ठाकुर , एकल ग्राम संगठन भाग सिरमौर के अध्यक्ष रविंद्र चौहान, संच कफोटा के अध्यक्ष संजीव ठुंडू,आयोजन समिति के अध्यक्ष हिरदा राम पुंडीर , व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीर विक्रम

ग्राम पंचायत पाब बोकाला के उप प्रधान प्रेम शर्मा

महासचिव कपिल ठाकुर , ग्राम पंचायत पाब बोकाला के उप प्रधान प्रेम शर्मा , ग्राम पंचायत दुगाना के उप प्रधान फतेह सिंह चौहान , अंचल प्रशिक्षण प्रमुख अंचल शिलाई बबली ठाकुर, संच प्रमुख मंजीता , ग्राम समिति खजूरी के अध्यक्ष सुरेश शर्मा,संच प्रमुख संच कुपवी रणदीप , व्यास कथाकार पिंकी, सपना , संच आरोग्य प्रभारी राजेंद्र शर्मा , पूर्व सैनिक नरेंद्र ठुंडु ,संच समिति के सलाहकार चतर शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति,कार्यकर्ता,समिति सदस्य,आचार्य शक्ति,मातृ शक्ति तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Annual Sanchay Of Sanch Kafota In Ramour

Read more: ईद के मोके पर फिल्म, “रनवे 34″होगी रिलीज Movie Runway 34

Read more: सीएम ने राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में की शिरकत CM Attended The State Level Himachal Day Celebrations

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular