Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशकांग्रेस में जन्म से और भाजपा में कर्म के दम पर बनता...

कांग्रेस में जन्म से और भाजपा में कर्म के दम पर बनता है नेता : खन्ना

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा है कि कांग्रेस में नेता जन्म से बनता है और भाजपा में पार्टी के लिए काम करने और कभाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा है कि कांग्रेस में नेता जन्म से बनता है और भाजपा में पार्टी के लिए काम करने और कड़ी मेहनत से बनता है।

इंडिया न्यूज़, बिलासपुर

भाजपा (B J P) के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना (State in-charge Avinash Rai Khanna) ने कहा है कि कांग्रेस में नेता जन्म से बनता है और भाजपा में पार्टी के लिए काम करने और कड़ी मेहनत से बनता है। उन्होंने कहा कि यह कुछ दिन पहले घोषित कांग्रेस की प्रदेश कार्यसमिति के गठन से काफी स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Congress state president Pratibha Singh) वंशवाद की राजनीति का एक आदर्श उदाहरण है, जो कांग्रेस में हावी है। वे शाहतलाई (Shahtalai) में ग्राम केंद्र सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
खन्ना ने कहा कि बूथ स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के स्तंभ हैं।

1.4 अरब से अधिक लोगों के देश पर शासन करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा

उन्होंने कहा कि इन कार्यकर्ताओं ने भाजपा को दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनाने में अग्रणी भूमिका निभाई है। यही कारण है कि आज भाजपा 1.4 अरब से अधिक लोगों के देश पर शासन करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा में बूथ स्तर का कार्यकर्ता किसी राज्य का मुख्यमंत्री, राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी अध्यक्ष और देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर आप करीब से देखें तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। उनके पिता गरीब थे और उनके लिए तीन बेटों और दो बेटियों के परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिमी भारत के गुजरात राज्य में एक गरीब परिवार में पैदा हुए थे। जो लड़का कभी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था, वह देश की पीढ़ियों में सबसे प्रभावशाली भारतीय नेता बन गया है।

सरकार को बदनाम करने की कोशिश की‌

खन्ना ने कांग्रेस पर यूक्रेन युद्ध के दौरान सरकार के प्रयासों पर अपनी “गुमराह करने वाली” राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ कांग्रेस नेताओं और मुख्यमंत्रियों ने भ्रामक प्रचार करने और सरकार को बदनाम करने की कोशिश की‌, जब सरकार का पूरा प्रयास छात्रों को सुरक्षित निकालने पर केंद्रित था। उन्होंने कहा कि जब देश युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा था तो राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कुछ नेताओं ने न सिर्फ सरकार को बदनाम करने की कोशिश की, बल्कि रूस पर कुछ टिप्पणियां भी की।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को नेपाल में एक पार्टी में भी देखा गया था, जब उनकी पार्टी राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों में कठिन समय से गुजर रही थी। ऐसा लगता है कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति में विश्वास करती है।खन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी देश को एक महान शक्ति के रूप में आगे ले जाने के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा का हर कार्यकर्ता समर्पित भाव से गरीबों, वंचितों, दलितों, शोषितों, महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए काम करने के लिए खड़ा है।

भारत ने 400 अरब डॉलर के निर्यात लक्ष्य को किया हासिल

मोदी सरकार जवाबदेही वाली सरकार है, समस्याओं को हल करने वाली सरकार है, देश को नई दिशा और दृष्टि देने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं/चावल, प्रति परिवार एक किलो दाल उपलब्ध कराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत ने 400 अरब डॉलर यानी 30 लाख करोड़ रुपए के निर्यात लक्ष्य को भी हासिल कर लिया है। प्रथम दृष्टया, यह अर्थव्यवस्था से संबंधित मामले के रूप में सामने आ सकता है, लेकिन अर्थव्यवस्था से अधिक, यह भारत की क्षमता से संबंधित है। इसका मतलब है कि दुनिया में भारतीय सामानों की मांग बढ़ रही है और हम एक्सपोर्ट हब बनते जा रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को राज्य और केंद्र में डबल इंजन वाली सरकार का लाभ मिला है, क्योंकि विकास परियोजनाओं की गति और विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन को गति मिली है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना और हिमाचल प्रदेश सरकार ने हिमकेयर नामक एक समान योजना शुरू की, जिसमें राज्य के कुल 1.25 लाख निवासियों को इन योजनाओं के तहत मुफ्त इलाज मिला है।इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश महासचिव त्रिलोक जम्वाल, प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा, जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान और बलदेव शर्मा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : रावी नदी में कार गिरने से दो लोगों की मौत

ये भी पड़ें: गिरिपार में 32 साल बाद ठारी माता मंदिर में शांत पर्व का आयोजन

ये भी पढ़ें: कोरोना से हुई मौतों का मुआवजा लेने के लिए हिमाचल के पास आये फालतू आवेदन

ये भी पढ़ें: प्रदेश में ओलावृष्टि से फसलों को नुक्सान और कईं घरों की उड़ी छतें 

ये भी पढ़ें: बिजली प्रोजेक्टों ने लीज मनी देने से किया राजस्व सरकार को इंकार

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular