Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशबल्ह के टंवा से लेकर दोयदा के जंगल तक बनेगा हवाई अड्डा

बल्ह के टंवा से लेकर दोयदा के जंगल तक बनेगा हवाई अड्डा

इंडिया न्यूज़, मंडी

प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह का हवाई अड्डा (Balh’s airport) जल्द ही बनने के लिए तैयार है। इसके काम को लेकर सरकार ने कमर कस ली है। एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी (SDM Balh Smritika Negi) ने कहा है कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ एमओयू (MoU) के बाद हवाई अड्डा (airport) पर गौर की है।

उन्होंने कहा कि डीसी मंडी के निर्देश अनुसार पब्लिक यूटिलिटी के बारे में सर्वे चला रखा है। जो भी सरकारी क्षेत्र बल्ह हवाई अड्डे के बीच आ रहे हैं, उनकी एक-एक करके सूची बनाई जा रही है।

2500 बीघा निजी भूमि का अधिग्रहण होगा

उन्होंने यह भी कहा कि शनिवार तक यूटिलिटी सर्वे की रिपोर्ट आने वाली है। इसके तुरंत बाद बल्ह में लैंड एक्विजिशन (Land Acquisition Balh) की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बल्ह एयरपोर्ट के लिए 2800 बीघा से भी ज्यादा जमीन की जरूरत होगी। आपको बता दे की 370 बीघा सरकारी जमीन है, जिसमे से करीब 2500 बीघा निजी भूमि का अधिग्रहण होगा।

बल्ह के टंवा से लेकर दोयदा के जंगल तक बनेगा हवाई अड्डा

उन्होंने माना कि इस हवाई अड्डे को लेकर लोग विरोध भी करेंगे पर उन्होंमे कहा की लोगों को इससे रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। यह हवाई अड्डा सात मुहालों को जोड़कर बनेगा, जो कि बल्ह के टंवा (tnva) से लेकर दोयदा (doida) के जंगल तक जाएगा।

ये भी पढ़ें: वाहन लेकर रोहतांग पास जा सकेंगे सेलानी

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular