Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशBJP will form Government Again in Himachal हिमाचल में दोबारा सरकार बनाएगी...

BJP will form Government Again in Himachal हिमाचल में दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा

BJP will form Government Again in Himachal हिमाचल में दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा

  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरमौर जिले के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में 214 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के दौरान किया दावा
  • राजपुरा तथा खंडनवाला में नई उप-तहसीलें खोलने, ग्राम पंचायत अजोली में पीएचसी व भरली गांव में अटल आदर्श विद्यालय खोलने व सीएचसी राजपुर को 50 बिस्तर क्षमता का करने की घोषणा

इंडिया न्यूज, सिरमौर।

BJP will form Government Again in Himachal : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के भरली में 214 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार विकास की दृष्टि से उपेक्षित क्षेत्रों पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए राज्य के सभी क्षेत्रों के संतुलित एवं समग्र विकास पर बल दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद वर्तमान राज्य सरकार बिना किसी रूकावट के विकास की गति बनाए रखने में सफल रही है और इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नेतृत्व को जाता है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को 800 करोड़ रुपए प्रदान किए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विकास में धन की कमी न आए।

उन्होंने कहा कि इससे राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र के लोगों की इच्छानुसार विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का क्रियान्वयन संभव हो सकेगा।

महिला सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं (BJP will form Government Again in Himachal)

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं आरम्भ की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 3.25 लाख से अधिक गैस कनेक्शन मुफ्त प्रदान किए गए और अब उन्हें 3 मुफ्त सिलेंडर भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि शगुन योजना के तहत बीपीएल परिवारों की बेटियों को विवाह के समय 31,000 रुपए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के बारे में कभी नहीं सोचा।

कांग्रेस ने महामारी के कठिन दौर में राज्य के लोगों को गुमराह करने के अलावा और कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि 60 यूनिट तक बिजली खपत पर जीरो बिलिंग की जाएगी जिससे लगभग 5 लाख विद्युत उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बिजली की दर 30 पैसे प्रति यूनिट होगी।

प्रदेश सरकार को समर्थन देने का आग्रह (BJP will form Government Again in Himachal)

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त और गतिशील नेतृत्व में भाजपा निश्चित रूप से राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी।

उन्होंने राज्य के लोगों से प्रदेश सरकार को अपना पूरा समर्थन देने का भी आग्रह किया ताकि विकासात्मक कार्यों की गति बनाए रखी जा सके।

 

  • घोषणाएं

जयराम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भागनी और जमनीवाला में विज्ञान प्रयोगशाला स्थापित करने, भरली गांव में अटल आदर्श विद्यालय खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर को 50 बिस्तर क्षमता में स्तरोन्नत करने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोरखुवाला में 10 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध करवाने, ग्राम पंचायत अजोली में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, किशनपुरा में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने और राजपुरा तथा खंडनवाला में नई उप-तहसीलें खोलने की घोषणा की।

उन्होंने कंडोवाला में नया शैक्षणिक खंड खोलने और छल्लूवाला, किशन कोट और गोंदपुर में राजकीय प्राथमिक पाठशालाएं खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला बोबरी, चिलोई, भुप्पुर और राजपुर को राजकीय माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला कंदेला, दंगराण, बेहाडवाला तथा भटानावाली को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय उच्च पाठशाला कोटड़ी ब्यास, किशनपुरा तथा कोद्री माजरा को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की।

उन्होंने क्षेत्र की 6 पाठशालाओं को संबंधित क्षेत्रों के शहीदों के नाम पर नामित करने तथा राजकीय महाविद्यालय भरली का नाम अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय करने की भी घोषणा की।

उन्होंने राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब में इतिहास, भूगोल, रसायन शास्त्र और गणित विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की।

  • लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब के 4.40 करोड़ की लागत से निर्मित प्रशासनिक खंड, 3.65 करोड़ की लागत के अग्निशमन केंद्र भवन, डाक पत्थर सड़क पर खोरोवाला और मेहरूवाला में 1.25 करोड़ लागत के पुलों, राजकीय महाविद्यालय भरली के 8.08 करोड़ रुपए से निर्मित भवन, डाक पत्थर धौली खड्ड पर 65 लाख रुपए से निर्मित पुल, ग्राम पंचायत बढाना में उठाऊ पेयजल योजना किलौर के 63 लाख लागत के संवर्द्धन कार्य, शिवा, शमिलाया, बनौर और पांवटा साहिब तथा साथ लगते गांवों के लिए 2.14 करोड़ रुपए की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, 90 लाख रुपए के इको पार्क वन विहार रामपुरघाट, जगतपुर जहोरो में 10.50 करोड़ की लागत से स्थापित 33/11 केवी विद्युत उप-केंद्र और रामपुरघाट में 3.73 करोड़ रुपए से निर्मित वर्किंग वुमन होस्टल के लोकार्पण किए।

  • शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने 11.47 करोड़ रुपए से राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब में निर्मित होने वाले कला एवं वाणिज्य खंड, भोराड खड्ड पर 4.95 करोड़ लागत से निर्मित पुल, ग्राम पंचायत जमनी बावड़ा में 1.45 करोड़ लागत से पेयजल योजना खारा के विस्तारीकरण, अम्बोया, बढाना, बनौर, ढांडा, धंदांज, नगाटा, शिवास, सनोग और राजपुर पंचायतों के लिए 73 लाख रुपए से उठाऊ एवं ग्रेविटी जलापूर्ति योजनाओं, बेहरावाला, निहालगढ़, हारपुर, टोहाना, अकालगढ़, रामपुरघाट और देवीनगर गांवों के लिए 2.61 करोड़ रुपए की उठाऊ जलापूर्ति योजना, ट्रांसगिरी क्षेत्र की पंचायतों की जलापूर्ति योजनाओं के 27.31 करोड़ रुपए के संवर्द्धन कार्य, भेलातोरू जलापूर्ति योजना और भगाणी-मेहरूवाला ग्रेविटी जलापूर्ति योजना और गोजर आदिया उठाऊ जलापर्ति योजना के 13.23 करोड़ रुपए के संवर्द्धन कार्य, अग्रौण में 30 लाख लागत के घृत बहाटी चांग महासभा के ज्ञान भवन, ग्राम पंचायत गुरुवाला, सिंघपुर, निगाटा, भरली, अग्रौण, भुनर्णी, पुरुवाला, काशीपुर, माजरी पहरूवाला, खोदरी माजरी में 2.10 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले पंचायत भवनों, 1 करोड़ रुपए से यमुना वन विहार पार्क, सिरमौर वन विहार सिरमौरी ताल और कर्नल शेरगंज सिंबल बाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के विकास कार्यों, 103 करोड़ लागत के 220/132 केवी विद्युत उप-केंद्र गोंदपुर, 10.14 करोड़ लागत के 33/11 केवी विद्युत उप-केंद्र गोंदपुर, कोटडी ब्यास में 16 लाख की लागत के पशु औषधालय भवन, 30 लाख लागत के राजकीय उच्च पाठशाला सनोग और राजकीय प्राथमिक पाठशाला पट्टी नत्था सिंह के भवनों तथा रामलीला मैदान में 1.72 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाली पार्किंग के शिलान्यास किए। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री पुरुवाला में तिब्बती गोम्पा भी पहुंचे।

विकासात्मक मांगों पर विचार करने का आग्रह (BJP will form Government Again in Himachal)

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मुख्यमंत्री से ऊर्जा मंत्री द्वारा प्रस्तुत की गई क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में देश के 4 राज्यों में हुए चुनाव में मिली विजय की तर्ज पर भाजपा निश्चित रूप से राज्य में भी मिशन रिपीट सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस वित्त वर्ष के लिए प्रस्तुत किए गए बजट में समाज के प्रत्येक वर्ग को राहत प्रदान की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से जिले के ट्रांसगिरि क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने के मामले को प्रभावी ढंग से उठाने का भी आग्रह किया क्योंकि इससे क्षेत्र की 144 पंचायतों के 3 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे।

ऊर्जा मंत्री ने किया सीएम का स्वागत (BJP will form Government Again in Himachal)

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पांवटा विधानसभा क्षेत्र पूरी तरह से उपेक्षित रहा है।

उन्होंने कहा कि गत 4 वर्षों के दौरान विधानसभा क्षेत्र में 70 से अधिक सड़कों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है और सरकार का उद्देश्य क्षेत्र का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता बड़े-बड़े खोखले दावे और निराधार मुद्दों का राजनीतिकरण कर लोगों को गुमराह करना ही जानते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष विस्तृत रूप से क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगें भी रखीं।

राज्य सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध (BJP will form Government Again in Himachal)

विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश और विशेष रूप से जिला सिरमौर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जयराम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य में पुन: सरकार बनाएगी।

इस अवसर पर पच्छाद की विधायक रीना कश्यप, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, जिला परिषद की अध्यक्ष सीमा, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, उपायुक्त और एसपी सिरमौर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। BJP will form Government Again in Himachal

Read More : Launch of Website of Kangra District Disaster Management कांगड़ा जिला आपदा प्रबंधन की वेबसाइट का शुभारम्भ

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular