Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में किए विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में किए विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में किए विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

मुख्यमंत्री (Chief Minister) जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने आज शिमला जिले की सुन्नी तहसील के जलोग में शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र (Shimla Rural Assembly Constituency) के लिए 14 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं (developmental projects) के लोकार्पण किए।

मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनूना के 3.34 करोड़ की लागत से निर्मित अतिरिक्त भवन (विज्ञान खंड), जलोग में 2.01 करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस चौकी, धरोगड़ा में 1.02 करोड़ लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और धरोगड़ा में ही 1.14 करोड़ लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन, सुन्नी में नाबार्ड के अंतर्गत 5.12 करोड़ लागत की गड़खन-बेरटी सड़क और 1.37 करोड़ लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जवाहर नगर गड़खन के भवन का लोकार्पण किया।

जलोग में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा

जय राम ठाकुर ने जलोग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सुन्नी में उपमंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय और ग्राम पंचायत ओगली के जलोग में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत ओगली में मंदिर निर्माण के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त खेलो इंडिया के अंतर्गत शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के करयाली में मैदान निर्माण के बजट का मामला केंद्र सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

उन्होंने क्षेत्र की अन्य विकासात्मक मांगों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विभिन्न महिला मंडलों को 15 हजार रुपए प्रति महिला मंडल प्रदान करने की भी घोषणा की।

सभी क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में राज्य के सभी क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि आज परिस्थितियां बदल चुकी हैं और लोग केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के विकास में सदैव उदारतापूर्वक सहयोग दिया है और इससे राज्य का समुचित विकास सुनिश्चित हुआ है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लिए केंद्र की ओर से 10 हजार करोड़ की वित्तीय सहायता प्राप्त हो चुकी है।

लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने पर ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और प्रदेश का तीव्र एवं समान विकास सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल ने भी कोरोना महामारी के दौरान कठिन परिस्थितियों का सामना किया है लेकिन प्रदेश के लोगों के सहयोग से सरकार इस स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल रही है और विकास की गति को भी बनाए रखा है।

सरकार ने विकास की गति को तीव्र किया

सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने राज्य में विकास की गति को और तीव्र किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश के लाखों लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है।

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक बलवीर वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता डा. प्रमोद शर्मा, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्षा शशि बाला, कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के राज्यपाल ने बल्देयां स्कूल के बच्चों से किया संवाद

यह भी पढ़ें : एचपी सीएम जय राम ठाकुर ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए

यह भी पढ़ें : आईफा अवार्ड 2022 में तमिल ओरिजिनल सीरीज सुजल-द वोर्टेक्स के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular